पाक माह में आतंकियों की नापाक हरकत, चोरी की राइफल सहित दो आतंकी गिरफ्तार

राजौरी (अनिल भारद्वाज)। पुलिस थाना थन्नामंडी के अंतर्गत देरा की गली मुगल रोड से पुलिस और सेना ने दो आतंकियों को पुलिस के चोरी किए गए इंसास राइफल के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकियों ने सुरक्षा बलों का घेरा तोडऩे के लिए अंधाधुंध फायरिंग भी की लेकिन इस फाइरिंग में कोई नुकसान नही हुआ। सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के दोनों आतंकियों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। जिनसे कड़ी पूछताछ की जा रही है। पाक माह में शाहदरा शरीफ में न पाक इरादे से माथा टेकने के बहाने पहुंचे आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान की राइफल चोरी कर फरार हो रहे थे कि मुगल रोड (थन्ना मंडी) पर नाके पर तैनात पुलिस, सेना के जवानों ने आतंकियों को धरदबोचा लिया और सुरक्षा बलों के घेरे से बाहर निकलने के लिए पकड़े गए दोनों आतंकियों ने सुरक्षा घेरे को तोडऩे के लिए चोरी की राइफल से अंधाधुंध गोलियों गोलियां निकाली अलबत्ता किस्से कोई भी नुकसान नहीं हुआ। पकड़े गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर जिन्नत-उल- इस्लाम संगठन के साथ कार्यरत हैं। और कश्मीर घाटी में एचएम पूरी तरह से सक्रिय है।इससे पहले भी राजौरी पुलिस ने बीते माह राजौरी नगर के समीप से एचएम के एक आतंकी सहित 3 आतंकियों के मददगार को गिरफ्तार कर उनसे एक लाख हवाला राशि बरामद की थी। कश्मीर घाटी को क्षेत्र से जोडऩे बाले मुगलरोड (देरा की गली) पर विशेष नाके के दौरान एसडीपीओ इफ्तहार अहमद चौधरी, थाना प्रभारी नजीर अहमद डार, सेना की 38 आर-आर, 72 बटालियन सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे।

Advertisements

शाहदरा शरीफ से चोरी की राइफल से हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियों की बौछार, गिरफ्तार

एसएसपी जुगल मन्हास ने बताया कि शाहदरा शरीफ में नापाक हरकत से पहुंच आतंकियों ने जेके पुलिस जवान के संदूक सहित राइफल चोरी को अंजाम दिया। और पंजाब नंबर बाले मोटर साइकिल से सबार हो कर मुगलरोड रास्ते कश्मीर के लिए जा रहे थे। सन्दूक एक नाले से बरामद हुआ है । चोरी की इंसास राइफल साथ 3 मैगजीन मिली है। जो पुलिस जवान की थी। दोनों आतंकियों ने नाके पर सुरक्षा बलों का घेरा तोड़ फरार होने के लिए चोरी की गई राइफल से फायर भी किए। लेकिन सतर्क जवानों के चलते कोई नुकसान नही हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि लापरवाही बरतने बाले पुलिस जवान के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पकड़े गए दोनों जिंदा आतंकियों की पहचान 22 वर्षीय मुख्तार अहमद पुत्र अब्दुल अहेद डार निवासी न्यू कालोनी साफानगरी जिला शोपियां व 22 वर्षीय ऐजाज अहमद पुत्र सनाउल्ला परे निवासी केशवा चित्रगामा शोपियां ( कश्मीर) के रूप में कई गयी है। पकड़ेंगे दोनों आतंकियों के नाम आतंकी वारदातों के सबंध में जिनापुरा शोपियां पुलिस थाना में पहले से दर्ज है। वह पहले भी कई आतंकी वारदातों को अंजाम दे चुके है। सूत्रों के के मुताबिक निवासी शोपियां ( कश्मीर) पकड़े गए दोनों आतंकी पहले कश्मीर व शोपियां में शांति बने माहौल को खराब करने के लिए चुपके से पत्थरबाजी करते थे। उसके उपरांत इनका संपर्क एचएम से हुआ। राजौरी व पुंछ जिला के अंतर्गत पुलिस चौकी, थाना या भीड़भाड़ से सुरक्षाबलों से सरकारी हथियार छीन लाने पर एचएम आला आतंकी अधिकारी ने प्रमोशन के साथ बड़ा इनाम रखा था। जो विफल रहा।

वहीं जिला पुलिस लाइन में पत्रकार वार्ता में एसएसपी राजौरी जुगल मन्हास सहित एसपी यूसुफ चौधरी, सेना अधिकारी चरण बाबू , सीआरपीएफ अधिकारी आदि जवान मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here