कंडी निवासियों ने गुमराह करके और प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवाने वालों के खिलाफ खोला मोर्चा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। प्रलोभनवश धर्म परिवर्तन करने वालों का सामाजिक और धार्मिक बायकाट कर दिया गया है तथा उनके साथ गांव में किसी तरह का कोई संबंध नहीं रखा जाएगा। खुद धर्म परिवर्तन करके दूसरों को भी प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई से भी परहेज नहीं किया जाएगा। बाबा श्री श्रवण नाथ जी के मंदिर के समीप कुछ लोगों द्वारा शरारती तत्वों के साथ मिलकर मंदिर व गांव का माहौल खराब करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त से बाहर हैं। इसलिए ऐसे लोगों से अपील है कि वे अपनी हरकतों से बाज आएं और उनके लिए यही बेहतर है कि वे अपने स्वार्थ एवं लालच को छोड़ अनपे धर्म में वापसी करें। अगर उन्हें कोई कष्ट व तकलीफ है तो वे मंदिर कमेटी से संपर्क कर सकते हैं तथा कमेटी उनका पूर्ण सहयोग करेगी। परन्तु धर्म के विरपीत कार्य सहन नहीं होगा। उक्त बात बाबा श्रवण नाथ मंदिर प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन अशोक डडवाल ने इस संबंधी आयोजित बैठक में कही। उन्होंने प्रबंधक कमेटी के सदस्यों और गांव निवासियों से अपील की कि वे इस मामले को लेकर कानून अपने हाथ में न लें तथा कमेटी व गांव के गणमान्य इस मसले का कोई न कोई हल जरुर निकालेंगे तथा भविष्य में भी कोई धर्म परिवर्तन न करे इसके लिए लोगों को धर्म के प्रति जागरुक किया जाएगा।

Advertisements

इस मौके पर लंगर प्रबंधक दविंदर सिंह शंटू ने कहा कि जनौड़ी बहुत ही धार्मिक एवं एतिहासिक गांव हैं और यहां के लोगों ने देश सेवा और धर्म की खातिर बहुत सारी कुर्बानियां दी हैं। इसलिए यहां पर ऐसा होना हमारे लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अपने धर्म से बेमुख होकर दूसरे धर्म को अपना लिया है वे अपने पूर्वजों के प्रति श्रद्धा रखते हुए अपने धर्म में वापसी करें और हम सभी गांव निवासी उनका स्वागत करेंगे।

इस मौके पर श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष लक्की ठाकुर ने कहा कि किसी प्रकार का प्रलोभन देकर एवं लोगों को गुमराह करके उनका धर्म परिवर्तन कर रहे हैं उन्हें खुली चेतावनी है कि अगर वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया जाएगा और प्रशासन से अपील है कि वे ऐसे शरारती लोगों की हरकतों पर नजर रखे।

इस अवसर पर कंडी एरिया के करणी सेना के अध्यक्ष रणजीत सिंह राजपूत, रंजू ठाकुर, मोहन लाल, आंचल ठाकुर, कुलदीप ठाकुर, अभिमन्यु ठाकुर, रवि कुमार, मोंटी शर्मा, डिम्पी, अश्विनी ठाकुर, जौली शर्मा, संजीद शर्मा, दानवीर शर्मा, ओम प्रकाश, विक्रम कुमार, करणवीर, बलराम सिंह, सतपाल सिंह, रघुवीर, वरुण शर्मा, राकेश कुमार, सुनील ठाकुर सहित अन्य गांव निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here