एक तरफ कोरोना तो दूसरी तरफ आवारा और खतरनाक पिटबुल कुत्तों का आतंक, प्रशासन खामोश: अश्विनी गैंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नई सोच वैल्फेयर सोसायटी की बैठक संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद की अध्यक्षता मे की गई, जिसमें राष्ट्रीय अवामी मंच के अध्यक्ष वीर प्रताप राणा और गौतम नगर वैल्फेयर सोसायटी के चेयरमैन राकेश मल्होत्रा शामिल हुऐ। बैठक में शहर में घूम रहे आवारा कुत्तों और लोगों द्वारा रखे गऐ खतरनाक कुत्तों जैसे कि पिटबुल, राट विलर आदि के बारे में चर्चा की गई कि अक्सर देखने में आ रहा है कि लोगों ने अपने शौक के लिए खतरनाक नस्ल के कुत्ते पाल रखे हैं जो आऐ दिन लोगों को काट रहे हैं।

Advertisements

ताजा मामला गुरदासपुर का सामने आया है, जिसमें पिटबुल ने एक 4 साल के बच्चे को बहुत बुरी तरह से काट कर घायल कर दिया। बच्चा इस समय जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। पिछले कुछ दिन पहले होशियारपुर के कमालपुर में भी ऐसा ही एक मामला देखने को मिला था जिसमें छोटे बच्चे का बचाव हो गया था। कई बार इन कुत्तों की वजह से गऊमाता पर हमला करने का मामला भी ध्यान में आ चुका है। यही नहीं कई बार तो कुत्तों के कारण लोग आपस में लड़ाई झगड़ा भी कर चुके हैं। दूसरा लोग कुत्तों को सरेआम सडक़ों पर लेकर गन्दगी फैलाते हैं लेकिन कोई पूछने वाला नहीं।

गंदगी से कई तरह की बिमारियां फैलने का भी डर लगा रहता है। प्रशासन से निवेदन है कि कोरोना महामारी की तरफ फैल रही इस गंभीर मुद्दे के बारे में गंभीरता से विचार करे, खतरनाक पिटबुल जैसी नस्ल को घर में रखने पर पाबंदी लगाए या कुत्तों द्वारा किऐ गऐ हमले की कार्यवाही की सजा का हर्जाना मालिक से लेने का प्रावधान करें। इस मामले को लेकर जल्द ही मांग पत्र डिप्टी कमिशनर होशियारपुर और कमिशनर नगर निगम को सौंपा जाऐगा और मिल कर इस समस्या का समाधान किया जाऐगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी संस्थाऐं पूरा सहयोग देने के लिए तैयार हैं। इस अवसर पर इन्द्रपाल, नीरज कुमार, बिमन सैनी, तिलक राज सैनी, राजीव कुमार, रमन कुमार, राजू, राकेश कुमार, मनजीत सिंह, सुमन रानी, राजेश शर्मा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here