कोविड से बचाव संबंधी हिदायतों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त हुई जिला पुलिस

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बढ़ रहे कोरोना के केसों के बावजूद वायरस की रोकथाम के लिए जारी हिदायतों का उल्लंघन करने वालों के प्रति सख्त रुख अपनाते हुए जिला पुलिस ने आज अलग-अलग स्थानों पर बिना मास्क के घूमने वाले 1616 व्यक्तियों के खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 188 के अंतर्गत मामला दर्ज किया।

Advertisements

जिला पुलिस प्रमुख नवजोत सिंह माहल ने बताया कि संबंधित डी.एस.पीज के नेतृत्व में होशियारपुर शहर, गढ़शंकर, टांडा. दसूहा, मुकेरियां, होशियारपुर ग्रामीण आदि क्षेत्रों में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए हिदायतों को पूरी चौकसी से लागू करने के लिए 27 पब्लिक बैठकें की गई। उन्होंने कहा कि बढ़ रहे केसों के संदर्भ में जनहित के मद्देनजर लोगों को स्वयं जागरुक व सावधान रहने की जरुरत है ताकि फैल रहे वायरस की कड़ी को तोड़ा जा सके। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस की ओर से हिदायतों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के साथ-साथ जरुरतमंदों को मास्क भी बांटे जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत आज जिले में 14,257 मास्क बांटे गए।

एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने कहा कि कोविड हिदायतों का उल्लंघन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा व बिना मास्क पहने घूम रहे व्यक्तियों को पुलिस टीमों की ओर से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में लेजाकर उनके आर.टी.पी.सी.आर टैस्ट करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसी तरह नाइट कफ्र्यू व अन्य हिदायतों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नवजोत सिंह माहल ने बताया कि होशियारपुर शहर में धारा 188 के अंतर्गत 2, गढ़शंकर व दसूहा में 1-1 मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि कुल 1616 व्यक्तियों में गढ़शंकर में 125, टांडा में 203, दसूहा में 385, मुकेरियां में 180, होशियारपुर ग्रामीण में 327, होशियारपुर सिटी में 369 व ट्रैफिक विंग की ओर से 27 व्यक्तियों के आर.टी.पी.सी.आर टैस्ट करवाए गए। इसी तरह कुल वितरित 14,257 मास्क में सब-डिविजन गढ़शंकर में 1700, टांडा में 1800, दसूहा में 3500, मुकेरियां में 1400, होशियारपुर ग्रामीण में 3000, होशियारपुर सिटी में 2800 व ट्रैफिक विंग की ओर से 57 मास्क बांटे गए।

एस.एस.पी नवजोत सिंह माहल ने लोगों को पुरजोर अपील की कि वे मास्क पहने, एक दूसरे से बनती दूरी (6 फुट) व समय-समय पर हाथ धोने के अलावा सरकार की ओर से एकत्रीकरण करने, विवाह, संस्कार व अन्य समागमों के दौरान तय गिनती के प्रति पूरी तरह गंभीर रहें ताकि कोरोना के खिलाफ फतेह हासिल की जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here