जिलाधीश ने लोगों को सरकार की ओर से जारी हिदायतों का गंभीरता से पालन करने की अपील की

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि जिले में कोविड बचाव संबंधी वैक्सीनेशन का कार्य सुचारु रुप से चल रहा हैं और अभी तक वैक्सीनेशन की 60 हजार डोजें दी जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से घोषणा की जा चुकी है कि 45 वर्ष से ज्यादा की आयु का कोई भी व्यक्ति वैक्सीनेशन करवा सकता है। इस संबंध में आने वाले दिनों में जल्द ही टारगेट वैक्सीनेशन की जाएगी, जिसमें शापकीपर्स, कैमिस्ट एसोसिएशन  व अन्य वर्गों के साथ मिलकर वैक्सीनेशन के विशेष सैशन लगाए जाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को कवर किया जा सके। वे अपने साप्ताहिक फेसबुक लाइव के दौरान कोविड की ताजा स्थिति के बारे में जिला वासियों को अवगत करवा रहे थे। इस दौरान उन्होंने लोगों को हाल ही में सरकार की ओर से जारी सभी हिदायतों का गंभीरता से पालन करने के लिए कहा ताकि कोविड के फैलाव को रोकने में कारगर भूमिका निभाई जा सके।

Advertisements

जिलाधीश ने बताया कि इस समय जिले में 27 माइक्रो कंटेनमेंट जोन है, जहां पर लगातार सैंपलिंग की जा रही है। इसके अलावा जिले में 34 हॉट स्पाट है। उन्होंने जिला वासियों को सामजिक एकत्रीकरण संबंधी सरकारी हिदायतों का पालन करने के लिए कहा और चेतावनी दी कि उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना संबंधी मामले लगातार बढ़ रहे हैं, इस लिए हमें भीड़ भाड़ वाले स्थानों के अलावा बिना वजह बाहर जाने से बचना चाहिए। उन्होंने बताया कि जिले के सरकारी अस्पतालों में आक्सीजन वाले 220 बैड उपलब्ध है, लेकिन देखने में आया है कि मरीज कई बार देरी से अस्पताल में दाखिल होते हैं। इस लिए अगर आप में कोविड के लक्षण दिखे तो तुरंत टैस्ट करवाएं और डाक्टर की सलाह से ही उपचार करवाएं।

अपनीत रियात ने बताया कोविड की दूसरी लहर से बचने के लिए पहले से भी ज्यादा सावधानी अपनाने की जरुरत है। इस लिए सरकार की ओर से लगाए गए नाइट कफ्र्यू के अलावा जारी अन्य हिदायतों का पूरा पालन करे और मास्क पहनने के साथ-साथ सामाजिक एकत्रीकरण से बचें। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में काफी भ्रम है, इस लिए वे इस संबंधी किसी की सुनी सुनाई बात पर यकीनी न करें और एक्सपर्ट से ही राय लें या चर्चा करें। उन्होंने कहा कि जिले में 60 हजार डोजें लग चुकी है लेकिन अभी तक एक भी मामला सामने नहीं आया जिसमें किसी की वैक्सीनेशन के चलते सेहत बिगड़ी हो या साइड इफेक्ट हुआ हो।

जिलाधीश ने कहा कि कोई भी वैक्सीनेशन यह दावा नहीं करती कि उससे 100 प्रतिशत सुरक्षा मिलती है लेकिन उससे इतनी सुरक्षा जरुर मिलती है कि आपको अस्पताल न जाना पड़े व आपकी सेहत न बिगड़े। इस लिए अफवाहों पर ध्यान न दें और योज्य लाभार्थी वैक्सीनेशन जरुर करवाएं। उन्होंने कहा कि हैल्थ व फ्रंट लाइन वर्कर के अलावा सभी लाभार्थी वैक्सीनेशन करवा रहे हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोविड से बचाव के लिए वैक्सीनेशन करवाएं और सरकार की ओर से समय-समय पर जारी हिदायतों का पालन करें तभी कोविड के खिलाफ जंग में फतेह पाई जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here