सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के लिए लेक्चरार सूद व शर्मा लोगों को कर रहे जागरुक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी गुरशरण सिंह, उपजिला शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार तथा शिक्षा सुधार कमेटी के इंचार्ज प्रिंसिपल शैलेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल चौहाल के लेक्चरर संदीप कुमार सूद तथा अंकुर शर्मा ने क्षेत्र के कई हिस्सों में जाकर लोगों को अपने बच्चे सरकारी स्कूल में दाखिल करवाने के लिए प्रेरित किया।

Advertisements

स्कूल इंचार्ज लेक्चरर रजनी के निर्देशानुसार श्री सूद तथा शर्मा ने लोगों को बताया कि सरकारी स्कूल चौहाल मे बच्चों को हर प्रकार की सुविधा प्रदान की जा रही है। वहां पर अच्छी लैब्स लाइब्रेरी, शुद्ध पेयजल, बच्चों के बैठने के लिए डेस्क, उच्च शिक्षा प्राप्त स्टॉफ, कंप्यूटर लैब, स्मार्ट रूम आठवीं कक्षा तक मिड डे मील, किताबें तथा प्रोजेक्टर की सुविधा प्राप्त है। स्कूल में 11वीं एवं 12वीं कक्षा के लिए आट्र्स के साथ-साथ साइंस के विषय भी पढ़ाए जाते हैं। सरकार द्वारा विद्यार्थियों को दी जाती हर प्रकार की सुविधा इस स्कूल में बच्चों तक पहुंचाई जाती है। स्कूल के रिजल्ट भी पिछले समय के दौरान शानदार रहे हैं। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक क्षेत्र में भी पूरे प्रदेश में अपनी धाक जमाई है। कोरोनावायरस के चलते स्कूल के स्टाफ ने ऑनलाइन शिक्षा बच्चों तक पहुंचाई है।

इस मौके पर अभिभावकों ने अध्यापकों को आश्वासन दिया कि वह अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में ही दाखिल करवाएंगे। क्योंकि, आज के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों से किसी भी तरह से कम नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here