जिले की मंडियों में अब तक हुई 18158 मीट्रिक टन गेहूं की हुई आमद: अपनीत रियात

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले की मंडियों में गेहूं की खरीद सुचारु तरीके से की जा रही है और अब तक मंडियों में 18158 मीट्रिक टन गेहूं की आमद व 16393 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद हो चुकी है। उन्होंने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए मंडियों में सभी जरुरी इंतजाम किए गए हैं, इसके अलावा दूसरे राज्यों के साथ लगती जिले की सीमाओं पर विशेष नाके लगाए गए हैं ताकि दूसरे राज्यों का गेहूं जिले में न आ सके। उन्होंने कहा कि गेहूं की खरीद के दौरान कोरोना से बचाव संबंधी सभी हिदायतों का पूरा पालन यकीनी बनाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत मंडियों में हाथ धोने, मास्क व सामाजिक दूरी के नियम का पूरा प्रबंध किया जा रहा है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि कोविड-19 के चलते गेहूं खरीद के दौरान किसानों को कोई समस्या न आए इसके लिए पास सिस्टम शुरु किया गया है ताकि किसानों को बेवजह मंडियों में इंतजार न करना पड़े और सुचारु तरीके से खरीद को संपन्न बनाया जाए। उन्होंने कहा कि एक पास पर सिर्फ एक ट्राली को ही मंडी में एंट्री दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मंडियों में बारदाने की कोई कमी नहीं है, इस लिए किसान व आढ़तियों को किसी तरह की चिंता करने की जरुरत नहीं क्योंकि सरकार की ओर से हर तरह के अग्रिम प्रबंध कर लिए गए हैं। उन्होंने किसान भाइयों से अपील करते कहा कि वे मंडियों में सूखा गेहूं लाएं ताकि उन्हें किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि खरीद एजेंसियां किसानों के साथ हर तरह का सहयोग कर रही हैं, इस लिए किसान ज्यादा नमी वाले गेहूं की फसल मंडियों में लाने से गुरेज करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन किसानों को मंडियों में कोई मुश्किल पेश नहीं आने देगा और किसान भी पूरा सहयोग करें।

अपनीत रियात ने कहा कि मंडियों में कोविड बचाव संबंधी वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए हैं ताकि किसान, मजदूर, आढ़ती व उनके स्टाफ को कोविड के प्रभाव से बचाया जा सके। इसके साथ ही आयुष्मान भारत सरबत सेहत बीमा योजना के लाभार्थियों के हैल्थ कार्ड बनाने के लिए भी विशेष कैंप लगाए गए हैं ताकि संबंधित लाभार्थी को 5 लाख रुपए तक के कैशलेस इलाज क ी सूचीबद्ध अस्पतालों में जरुरत पडऩे पर सुविधा प्राप्त हो सके। उन्होंने संबंधित लाभार्थियों को इन कैंपों का लाभ लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी खरीद केंद्रों में कोविड से बचाव संबंधी लगातार जागरुकता पैदा करने रहने, मास्क पहनने, सामाजिक दूरी के नियम का पालन, साफ सफाई का ध्यान रखने आदि सहित अलग-अलग हिदायतें जारी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here