आग से प्रभावित राम नगर निवासियों के दुख में सरकार साथ खड़ी है, जल्द दिलाया जाएगा मुआवजा: कैबिनेट मंत्री जिम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वार्ड नंबर 18 के तहत पड़ती मोहल्ला राम नगर में पिछले कल वहां स्थित झुग्गियों को आग लग गई थी। जिससे जानी नुकसान तो नहीं हुए, लेकिन कई पालतू पशु आग के काऱण गंभीर रुप से झुलस गए और काफी सामान जलकर नष्ट हो गया। उक्त घटनास्थल का दौरा करने के लिए कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने मौके पर पहुंचकर लोगों से भेंट की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह इस आपदा से प्रभावित लोगों की वितृत्व रिपोर्ट बनाकर लोगों को बनता मुआवजा देने की प्रक्रिया में तेजी लाएं। इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार, पार्षद जसवंत राय काला, लायन रणजीत सिंह राणा व चौंकी इंचार्ज संजीव सिद्धू भी मौजूद रहे। इस अवसर पर मंत्री जिम्पा ने प्रभावित लोगों से भेंट की और उनके नुकसान का जायजा लेते हुए उन्हें सरकार की तरफ से हर संभव सहायता मुहैया करवाने का आश्वासन दिया।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को यह भी कहा कि वह इस काम को पूरी गंभीरता से एकाध दिन में हबी पूरा करें ताकि प्रभावितों को मुआवजा मिलने में किसी भी तरह की देरी न हो तथा पशु चिकित्सकों को भी निर्देश देते हुए कहा कि वह आग से झुलसे पशुओं का ध्यान रखें और उन्हें जरुरत अनुसार उपचार प्रदान करें। अगर, किसी तरह की किसी चीज की कमी पेश आती है तो उनके ध्यान में लाई जाए, परन्तु उपचार में किसी भी तरह की देरी व ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि इस दुख की घड़ी में सरकार और वह खुद हर समय उनके साथ खड़े हैं और उन्हें सरकार से बनती मदद दिलाई जाएगी।

इस दौरान लोगों ने मंत्री जिम्पा का उनके बीच पहुंचकर उनका दुख जानने के लिए धन्यवाद किया।

इसी बीच मंत्री जिम्पा ने बीते कल आग लगने दौरान मात्र 2 मिनट में मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य करवाने का साहसिक कार्य करने के लिए चौंकी इंचार्ज पुरहीरां संजीव सिद्धू के हौंसले का भी सराहना की और कहा कि मानव सेवी कार्यों से मनुष्य सदैव आगे जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here