अब घर में एकांतवास जरूरतमंद कोविड -19 के मरीज़ों को फतेह किटों के साथ फूड किटें भी दी जाएंगी: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर, 16 अप्रैल: अब घर में एकांतवास जरूरतमंद कोविड -19 के मरीज़ों को राशन किटें भी मिलेगी, जिस सम्बन्धित ज़िला प्रशासन जालंधर को शुक्रवार को राज्य सरकार की तरफ से फूड किटों की पहली खेप प्राप्त हो गई है।

Advertisements

इस बारे में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की तरफ से घर में एकांतवास दौरान जरूरतमंद लोगों को खाने पीने की ज़रूरतों को पूरा करने का फ़ैसला लिया गया है, जिससे उनको संकट के समय भोजन के लिए परेशान न होना पड़े।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि यह भोजन पैक्ट रोज़ाना की दैनिक वेतन भोगी, मज़दूरों आदि में बाँटे जाएंगे, जिनका कोविड टैस्ट पाजिटिव आने उपरांत घर में एकांतवास अधीन है।  उन्होनें कहा कि इस कदम का उदेश्य गरीब लोगों विशेषकर जो दिहाड़ी पर निर्भर करते हैं, के लिए एकांतवास दौरान रोज़ाना की भोजन को यकीनी बनाना है।

श्री थोरी ने आगे बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से पहले ही पाजिटिव आए व्यक्तियों को फ़तेह किटों की बाँट की जा रही है जिससे वह इलाज दौरान अपने स्वास्थ्य का ध्यान रख सकें। अब जिले में फ़तेह किटों के साथ फूड किटें भी बाँटीं जाएंगी। उन्होनें कहा कि सिर्फ़ ज़रूरतमंदों को ही ऐसीं किटें उपलब्ध करवाई जाएंगी।

डिप्टी कमिश्नर ने इस अवसर पर ज़िले में चल रही कोविड वैक्सीन टीकाकरण अभियान का जायज़ा भी लिया गया और सभी सबंधित विभागों को कहा कि इसको एक मिशन की तरह लेते हुए सभी योग्य लाभपातरियों के लिए अप्रैल 2021 दौरान वैक्सीन को यकीनी बनाया जाये। उन्होनें उप मंडल मैजिस्टरेटें को कहा कि इस अभियान में बूथ स्तर अधिकारियों और ब्लाक विकास पर पंचायतों अधिकारियों को भी शामिल किया जाये ,जिससे इस अभियान को शहरी और देहाती क्षेत्रों में घर -घर तक पहुँचाया जा सके। उन्होनें कहा कि लोगों के घरों तक पहुँच करने समय लोगों को कोविड वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आने के लिए जागरूक किया जाये।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जालंधर ज़िले की तरफ से रोज़ाना की कोविड वैक्सीन की 11000 ख़ुराकें देने के आंकड़े को पार कर लिया गया है। उन्होनें इस महीने दौरान 45 साल या इससे अधिक आयु के योग्य लाभपातरियों को अधिक से अधिक कोविड वैक्सीन के अंतर्गत लाने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया। उन्होनें सभी विभागों को कहा कि एकजुट हो कर सभी योग्य लाभपातरियों को कोविड वैक्सीन लगाने के सपने को साकार करने के लिए कहा ,जिससे सभी ज़िला निवासियों को कोविड वैक्सीन लगाके कोविड -19 के घातक वायरस से बचाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here