इंतकालों और अदालती मामलों को समय पर निपटारे को यकीनी बनाया जाए: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर ,16 अप्रैल: डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी ने माल आधिकारियों को आदेश दिए कि जान-बूझ कर कर्ज की अदायगी न करने वालों से रिकवरी की प्रक्रिया को तेज़ किया जाये। उन्होनें कहा कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही को बिल्कुल सहन नहीं किया जायेगा।

Advertisements

रिकवरी, माल रिकार्ड, ई -कोर्ट मैनेजमेंट व्यवस्था, इंतकालों का समय पर इंदराज करने सम्बन्धित जायज़ा लेने के लिए ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि माल आधिकारियों को राज्य सरकार के रैवन्यू में विस्तार करने के लिए पहल के आधार पर रिकवरियों को किया जाना चाहिए।

डिप्टी कमिश्नर ने उप मंडल मैजिस्रेय टों को भी कहा कि वह रिकवरी के मामलों की तरफ निजी ध्यान दे, जिससे इस प्रक्रिया को तेज़ किया जा सके। उन्होनें कहा कि इस प्रक्रिया को बिना किसी देरी के निर्धारित समय में पूरा कर लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि विलफुल् डिफालटरों से बकाया राशि की जल्द से जल्द रिकवरी की ज़रूरत है।

डिप्टी कमिश्नर ने माल आधिकारियों को कहा कि सभी माल रिकार्ड को अपडेट और ई -कोर्ट मेनैजमैन प्रणाली को असरदार ढंग के साथ लागू किया जाये। उन्होनें आधिकारियों को कहा कि इंतकालों के मामलों का समय पर इंदराज किया जाए, क्योंकि यह सेवाए अब आनलाइन व्यवस्था के अंतर्गत लाई गई हैं। उन्होनें आधिकारियों को यह भी कहा कि उनके पास रैविन्यू के बकाया पड़े मामलों का समय पर निपटारा करके इसकी रिपोर्ट उनके दफ़्तर पेश की जाये।

डिप्टी कमिश्नर ने एस.डी.एमज़ को भी कहा कि मुख्य मंत्री एच्छिक फंड के मामलों में तेज़ी लाई जाए और अन्य इस हैड के अंतर्गत प्राप्त फंड का जल्द से जल्द निपटारे को यकीनी बनाया जाए।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, उप मंडल मैजिस्ट्रेट गौतम जैन, विनीत कुमार, संजीव कुमार शर्मा, पीजीओ रणदीप सिंह, ज़िला माल अधिकारी जश्नजीत सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here