अमरीक सिंह आलीवाल शूगरफैड के फिर से चेयरमैन नियुक्त

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा पूर्व लोकसभा मैंबर स. अमरीक सिंह आलीवाल को शूगरफैड का फिर से चेयरमैन नियुक्त किया गया है। सहकारिता विभाग द्वारा इस संबंधी बाकायदा नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने नये नियुक्त हुए चेयरमैन स. आलीवाल को मुबारकबाद देते हुए कहा कि वह ज़मीन के साथ जुड़े नेता और किसान परिवार के साथ संबंध रखते हैं जिनके तजुर्बे का शूगरफैड को सीधा फ़ायदा होगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पंजाब को किसानी संकट में से उभारने और किसानों को गेहूँ-धान के फ़सलीय चक्र में से निकालने के लिए गन्ने की खेती को बढ़ावा देना समय की ज़रूरत है।स. रंधावा ने कहा कि पिछले समय से राज्य की सहकारी चीनी मीलों को मज़बूत करने और नवीनीकरण के लिए प्रयास कर रहे हैं और स. आलीवाल के फिर से चेयरमैन नियुक्त करने के बाद उनके द्वारा बनाईं योजनाओं को और भी प्रभावशाली तरीके से लागू किया जा सकेगा। शूगरफैड द्वारा जहाँ भोगपुर चीनी मिल का विस्तार किया गया वहीं बटाला और गुरदासपुर में नयी चीनी मीलें स्थापित की जा रही हैं।

कलानौर में अत्याधुनिक गन्ना शोध केंद्र स्थापित किया जा रहा है।स. अमरीक सिंह आलीवाल ने लुधियाना जिले के गाँव आलीवाल की सरपंची से सफऱ शुरू किया और दो बार लुधियाना से लोकसभा मैंबर रहे। वह पंजाब एग्रो के भी चेयरमैन रहे हैं। साल 2019 में उनको शूगरफैड का चेयरमैन नियुक्त किया गया था और आज एक बार फिर से उनकी नियुक्ति हुई है।स. आलीवाल ने अपनी नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा का विशेष तौर पर धन्यवाद किया और उनको सौंपी गई जि़म्मेदारी को निष्ठापूर्वक निभाने का विश्वास दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here