स्पीकर द्वारा पंजाब विधान सभा की विभिन्न कमेटियां नामजद

The Stellar News Logo

चंडीगढ़, 28 अप्रैल: पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह की तरफ से साल 2021-22 के लिए सदन की विभिन्न कमेटियों के चेयरमैन नामजद किये गए हैं। इस सम्बन्ध में 28 अप्रैल, 2021 को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Advertisements

एक प्रवक्ता के अनुसार कोविड-19 के मद्देनजर और कमेटियों के पास इस साल बहुत थोड़ा समय बाकी रहा होने के कारण पिछले साल की कमेटियों के सभापतियों/सदस्यों को थोड़ी बहुत अडजैसमैंट के साथ उन कमेटियों में दोबारा से नामजद किया गया है। इस साल जिन सदस्यों को कमेटियों के चेयरमैन के तौर पर नियुक्त किया गया है; उनमें गुरमीत सिंह मित हेयर को लोक लेखा कमेटी और नवतेज सिंह चीमा को सरकारी कारोबार कमेटी का चेयरमैन लगाया गया है।

इसी प्रकार हरदयाल सिंह कम्बोज को अनुमान कमेटी, नत्थू राम को अनुसूचित जातियां, अनुसूचित कबीलों और पिछड़ीं श्रेणियों के कल्याण के लिए कमेटियां, अजायब सिंह भट्टी को पद के आधार पर हाऊस कमेटी, सुनील दत्ती को स्थानीय निकायों सम्बन्धी कमेटी, हरप्रताप सिंह को पंचायती राज इकाईयों सम्बन्धी कमेटी, रमनजीत सिंह सिक्की को   कृषि और इससे जुड़ी गतिविधियों संबंधी कमेटी और फतेहजंग सिंह बाजवा को सहकारिता और इससे जुड़ी गतिविधियों संबंधी कमेटी का चेयरमैन नामजद किया गया है।

प्रवक्ता के अनुसार कुशलदीप सिंह किक्की ढिल्लों को विशेष अधिकार कमेटी, इन्दरबीर सिंह बुलारिया को सरकारी आश्वासनों संबंधी कमेटी, तरसेम सिंह डी.सी को अधीनस्थ विधान कमेटी, गुरकीरत सिंह कोटली को पटीशन कमेटी, लखबीर सिंह लोधी नंगल को मेज पर रखे गए/रखे जाने वाले कागज-पत्रों संबंधी और पुस्तकालय कमेटी का चेयरमैन जबकि परमिन्दर सिंह पिंकी को कुऐसचनज और रैफरैंसिज़ कमेटी का चेयरमैन लगाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here