कोविड -19 के कारण ज़िला प्रशासन ने सेवा केन्द्रों के समय में किया बदलाव

जालंधर 01 मई: सेवा केन्द्रों में सेवाएं प्राप्त करने के लिए आने वाले लोगों और यहाँ के स्टाफ की कोविड -19 से सुरक्षा को सुनिश्चित करने के उदेश्य से  ज़िला प्रशासन की तरफ से सेवा केन्द्रों के समय में बदलाव करते हुए सेवा केन्द्रों के खुलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक किया गया है। इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि सेवा केन्द्रों के स्टाफ और कामकाज के लिए आने वाले लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के कारण सेवा केन्द्रों के संचालन में 31 मई तक कुछ बदलाव किए गए हैं, जिसके अंतर्गत केन्द्रों में फीस की अदायगी पी.ओ.एस. मशीनों और अन्य डिजिटल तरीके से करने को उत्साहित किया जायेगा।

Advertisements

उन्होनें आगे बताया कि सेवा केन्द्रों के पूरे स्टाफ के लिए टीकाकरण सर्टिफिकेट लेने अनिर्वाय किया गया है। वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से बिना किसी भी स्टाफ मैंबर को सेवा केन्द्रों अंदर काम करने नहीं दिया जाएगा।इस के इलावा सेवा केन्द्रों में से कोई भी सेवा लेने के लिए पहले समय (अपायंटमैंट) लेना जरूरी होगा। इसके बिना किसी भी आवेदक को सेवा प्रदान नहीं की जायेगी। पहले समय मोबायल एप एम -सेवा.कोवा, वैबसाईट http://dgrpg.punjab.gov.in /sewa -kendras / या मोबायल नंबर 8968593812, 8968593813 पर संपर्क करके लिया जा सकता है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि सेवा केन्द्रों में स्टाफ और लोगों के लिए मास्क डालना अनिर्वाय है। सेवा केन्द्रों में सेवा काऊंटरों की संख्या अनुसार ही लोग प्रवेश कर सकेंगे, अन्य को सेवा केंद्र के बाहर इंतज़ार करना होगा। दस्तावेज़ प्राप्त करने के लिए लोगों को कोरियर सर्विस लेने के लिए उत्साहित किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here