कोविड -19: सब्ज़ी मंडी में भीड़ रोकने के लिए रेहड़ी वालों को जारी किये जाएंगे पास

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर में कोविड -19 के बढ़ रहे मामलों के चलते ज़िला प्रशासन ,डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के आदेशों पर जहाँ महामारी की रोकथाम के लिए सख्त यत्न कर रहा हैं ,वहीं कोविड नियमों की पालना को भी सुनिश्चित किया जा रहा है। कोविड -19 को ज्यादा फैलने से रोकने के लिए प्रशासन की तरफ से अब सब्ज़ी मंडी, जालंधर में भीड़ कम करने के उदेश्य से रेहड़ी वालों को मंडी में दाख़िल होने के लिए अलग -अलग रंगों के पास जारी किये जाएंगे, जिससे मंडी में भीड न हो सके और सामाजिक दूरी की पालना को यकीनी बनाया जा सके। इस सम्बन्धित आज नव नियुक्त एस.डी.एम. -2 हरप्रीत सिंह अटवाल ने सब्ज़ी मंडी के आढतियों के साथ बैठक भी की। इस अवसर पर उनके साथ ज़िला मंडी अधिकारी मुकैश कैले भी मौजूद थे।

Advertisements

                बैठक में रेहड़ी वालों को अलग -अलग दिनों के लिए दो रंगो वाले (लाल और पीले) पास जारी किये जाने का फ़ैसला किया गया, जो कि वह मार्केट समिति, जालंधर से प्राप्त कर सकेंगे। इस अवसर पर श्री अटवाल ने आढतियों को सब्ज़ी मंडी में कोविड सम्बन्धित पंजाब सरकार की तरफ से जारी आदेशों और सुरक्षा सावधानियों की पालना को यकीनी बनाने के लिए प्रेरित करते हुए कहा गया कि सरकार की तरफ से कोविड सम्बन्धित दिशा -निर्देश लोगों को महामारी से बचाने के लिए जारी किये गए हैं। इस लिए सब्ज़ी मंडी में सब्ज़ी ले कर आने वाले किसान, आढ़ती, रेहड़ी वाले और अन्य सभी मास्क लगाना, सामाजिक दूरी बना कर रखना, सैनेटाईज़र का प्रयोग सुनिश्चित करे ।

                इसके इलावा बैठक में एस.डी.एम. -2 और ज़िला मंडी अधिकारी की उपस्थिति में सब्ज़ी मंडी में सामाजिक दूरी के नियम की पालना को यकीनी बनाने के लिए आढतियों का स्थान मंडी में ही ओपन प्लेटफार्म में बदलने के लिए ड्रा भी निकाला गया, जिसमें सब्ज़ी मंडी के 85 आढतियों ने हिस्सा लिया। ज़िला मंडी अधिकारी ने बताया कि यह व्यवस्था सोमवार से मंडी में लागू हो जायेगी, और मंडी में उचित प्रबंधन होने से भीड़ रोकी जा सकेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here