ब्लाक भूंगा के 10 गांवों में जल्द लगेंगे नए सिंचाई ट्यूबवैल, सरकार ने दी मंजूरी: विधायक आदिया

होशियारपुर/शामचौरासी (द स्टैलर न्यूज़)। हलका शाम चौरासी के विधायक पवन कुमार आदिया के प्रयासों से हलके के किसानों के लिए राहत भरी खबर है। विधायक आदिया ने किसानों की सिंचाई समस्या को समझते हुए सरकार से 10 नए सिंचाई ट्यूबवैल मंजूर करवाए हैं, जो जल्द ही लगकर किसानों को समर्पित कर दिए जाएंगे। इस संबंधी विधायक आदिया ने बताया कि कंडी इलाके में सिंचाई समस्या को दूर करने के उद्देश्य से उन्होंने ब्लाक भूंगा के तहत पड़ते 10 गांवों के लिए 10 ट्यूबवैल मंजूर करवाए हैं।

Advertisements

उन्होंने बताया कि यह ट्यूबवैल ब्लाक के तहत पड़ते गांव जनौड़ी, चक्क गुजरां-1, बरोटी, बस्सी बहादुर, चक्क लादियां, खेपड़ां, ढक्की तथा चक्क गुजरां में लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन्हें लगाने में करीब 2 करोड़ रुपये की लागत आएगी तथा यह जल्द ही किसानों को समर्पित किए जाएंगे। विधायक आदिया ने कहा कि कंडी क्षेत्र के विकास के लिए वे सरकार से विशेष ग्रांट एवं प्रोजैक्ट लेकर आ रहे हैं ताकि यहां के लोगों की जीवन स्तर ऊंचा हो सके और वे अपने गांव में रहकर समाज, जिला व प्रदेश की सेवा में अपना योगदान डाल सकें। उन्होंने बताया कि इससे पहले जहां-जहां भी सिंचाई की समस्या पेश आ रही थी वहां पर ट्यूबवैल लगवाए गए हैं और भविष्य में भी इस समस्या का समाधान पहल के आधार पर करवाया जाएगा।

विधायक आदिया ने बताया कि कई गांवों में किसानों द्वारा सिंचाई के लिए सरकारी ट्यूबवैल की मांग की जा रही थी तथा इस मांग को मुख्य रखते हुए उन्होंने सरकार से 10 ट्यूबवैल मंजूर करवाए हैं तथा डिमांड के हिसाब से और भी लगवाए जाएंगे। विधायक आदिया ने दोहराया कि वे जनता के और जनता उनकी है तथा जनता उनके परिवार का हिस्सा है। इसलिए वे जनता को किसी भी प्रकार की समस्या पेश नहीं आने देंगे और हलके का विकास ही उनका एकमात्र लक्ष्य है। उन्होंने किसानों को आश्वस्त किया कि पंजाब सरकार पूरी तरह से उनके साथ हैं तथा हलके में पैदावार बढ़ाने के साथ-साथ किसानों को पेश आ रही समस्याओं को दूर करना भी सरकार का कर्तव्य है, जिससे वे कभी पीछे नहीं हटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here