सरकार द्वारा प्रशिक्षकों की जायज माँगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगाः डायरैक्टर खेल विभाग

चण्डीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। खेल विभाग की पंजाब कोचिज़ एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा प्रशिक्षकों की लम्बित पड़ीं जायज माँगों की तरफ ध्यान दिलाने के मद्देनज़र आज विभाग के डायरैक्टर डी.पी.एस. खरबन्दा के साथ मुलाकात की गई। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों नविन्दर सिंह (प्रधान), जनरल सचिव उमेश शर्मा, गुरमीत सिंह और बलजीत सिंह ने डायरैक्टर को विभाग में पदोन्नतियों, तैनातियों और तबादलों संबंधी लम्बे समय से लम्बित पड़ीं जायज़ माँगों से अवगत करवाया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रशिक्षक राज्य में खेल संस्कृति को प्रफुल्लित करने और नौजवानों की असीम क्षमता को सकारात्मक ढंग से दिशा प्रदान करने के लिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ सेवाएं निभा रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल ने डायरैक्टर से अपील की कि प्रशिक्षकों की काफ़ी समय से लम्बित माँगों को स्वीकृत किया जाये क्योंकि इससे ड्यूटी और अधिक उत्साह के साथ निभाने के लिए उनके मनोबल को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

Advertisements

इस दौरान प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करते हुए खेल विभाग के डायरैक्टर श्री डी.पी.एस. खरबन्दा ने राज्यभर के प्रशिक्षकों को भरोसा दिलाया कि पंजाब सरकार द्वारा पूरी हमदर्दी के साथ उनकी सभी जायज़ माँगों पर विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आम तौर पर और विशेषकर खेल विभाग यूनियन की सभी जायज़ माँगों के प्रति पूरी तरह वचनबद्ध है। श्री खरबन्दा ने कहा कि राज्य सरकार नौजवानों की असीम क्षमता को सकारात्मक दिशा प्रदान करके पंजाब में खेल गतिविधियों को उत्साहित करने के लिए वचनबद्ध है। डायरैक्टर ने सभी जूनियर प्रशिक्षकों की वरिष्ठता को समयबद्ध ढंग से अंतिम रूप देने के लिए विभागीय प्रक्रिया का समय भी निर्धारित किया। उन्होंने कहा कि खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी पहले ही निर्देश दे चुके हैं कि अगले महीने के अंत तक सभी योग्य प्रशिक्षकों को तरक्की दी जाये।

श्री खरबन्दा ने कहा कि इस संबंधी विभाग द्वारा कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।डायरैक्टर ने कहा कि स्वस्थ समाज का सृजन करने में प्रशिक्षकों की भूमिका बहुत अहम होती है इसलिए उनको अपनी ड्यूटी पूरे जोश-ओ-खरोश के साथ निभाते हुए अच्छे समाज का सृजन करने में योगदान देना चाहिए। उन्होंने कोविड महामारी के ख़ात्मे के बाद राज्य में खेल संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भी प्रशिक्षकों से अपील की। श्री खरबन्दा ने इस नेक काम के लिए प्रशिक्षकों को पूर्ण सहयोग और तालमेल का भरोसा भी दिया।इस मौके पर ज्वाइंट डायरैक्टर स्पोर्टस श्री करतार सिंह भी मौजूद थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here