डिप्टी कमिश्नर ने जरुरतमंद दिव्यांगजनों को निशुल्क 37 मोटोराइज्ड ट्राइसाइकिल किए वितरित

होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-अध्यक्ष जिला रैड क्रास सोसायटी अपनीत रियात ने आज जिला रैड क्रास कार्यालय में जरुरतमंद दिव्यांगजनों को 37 मोटोराइज्ड ट्राइसाइकिल वितरित किए। उन्होंने बताया कि एक मोटोराइज्ड ट्राइसाइकिल की कीमत 37 हजार रुपए हैं और इस रकम में से 25 हजार सरकार की ओर से व 12 हजार रुपए लाभार्थी को देने पड़ते हैं। उन्होंने कहा क्योंकि यह सभी  लाभार्थी जरुरतमंद थे, इस लिए इन लाभार्थियों की ओर से दिया जाने वाला शेयर सोनालिका इंडस्ट्री होशियारपुर की ओर से दिया गया। उन्होंने सोनालिका की ओर से इस सामाजिक कार्य में दिए 4,56,000 रुपए का आर्थिक सहयोग के लिए उनका आभार प्रकट किया।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिला रैड्र क्रास सोसायटी गरीब, बीमार, विधवा व दिव्यांगजन की सहायता के लिए हमेशा आगे रही है और समय- समय पर दिव्यांगजन को ट्राई साइकिल, मोटोराइज्ड ट्राइसाइकिल, क्रैचज, आर्टिफिशियल अंग, व्हील चेयर व सिलाई मशीनों आदि की सहायता मुहैया करवाती रहती है। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने जिला वासियों को जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से की जा रही गतिविधियों के साथ जुडऩे की अपील की।

सचिव जिला रैड क्रास सोसायटी नरेश गुुप्ता ने बताया कि सोनालिका इंडस्ट्री की ओर से हमेशा ही जिला रैड क्रास सोसायटी की मदद के लिए आगे आती रही है। उन्होंने कहा कि सोसायटी की ओर से जिले में बहुत सारे प्रोजैक्टों में सोनालिका कंपनी की ओर से योगदान पाया जाता है।  उन्होंने कहा कोविड-19 की गाइडलाइन्ज को मद्देनजर रखते हुए यह 37 मोटोराइज्ड ट्राइसाइकिल लाभार्थियों को दो चरणों में दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस कैंप में जिला रैड क्रास सोसायटी की ओर से 6 नवंबर 2020 को मोटोराइज्ड ट्राइसाइकिल देने के लिए अलिमको टीम  द्वारा दिव्यांग व्यक्तियों की असेसमेंट की गई थी। सरकार की हिदायतों के अनुसार मोटोराइज्ड ट्राइसाइकिल की सहायता केवल 80 प्रतिशत या इससे अधिक डिसेबिलिटी, कम आय वाले लाभार्थी को ही दी ज ा सकती है।

इस मौके पर इंटरनेशनल ट्रैक्टर्ज लिमिटेड सोनालिका के डायरेक्टर डेवलेपमेंट एंड कमर्शियल अक्षय सांगवान, हैड लीगल एंड पी.आर. रजनीश संदल, सी.एस.आर. प्रोजैक्ट कोआर्डिनेटर नीरज मनोचा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here