होशियारपुर फोटोग्राफर्स क्लब के 14 सदस्यों ने भरे नेत्रदान प्रणपत्र

hoshiarpur-photographers-club-fourteen-members-declares-eye-donation-punjab-bharat-vikas-parishad

-अध्यक्ष कमल वर्मा और भारत विकास परिषद की प्रेरणा से सदस्यों ने उठाया नेक कदम-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर फोटोग्राफर्स क्लब के 14 सदस्यों ने अध्यक्ष कमल वर्मा और भारत विकास परिषद की प्रेरणा से नेत्रदान करने के प्रणपत्र भर कर इस पुण्य के यज्ञ में आहुति डाली। इस अवसर पर आयोजित समारोह में भारत विकास परिषद के अध्यक्ष एवं प्रमुख समाज सेवी संजंव अरोड़ा विशेष तौर से उपस्थित हुए। इस अवसर पर परिषद की तरफ से नेत्रदान करने वाले 14 सदस्यों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित गया गया।

Advertisements

इस दौरान सदस्यों को संबोधित करते हुए संजीव अरोड़ा एवं सचिव राजिंदर मोदगिल ने कहा कि नेत्रदान महान दान को लेकर परिषद द्वारा अलग-अलग प्रकल्प चलाकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है तथा परिषद को इसमें लोगों का सहयोग मिलने से हम सभी सफलता की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नेत्रों के बिना यह दुनिया सांसों के बिना जिंदगी के समान है तथा यह दान मरणोपरांत किया जाना होता है, जिसे लेकर कई लोगों में आज भी संशय बरकरार है। इस संशय को दूर करने के लिए परिषद द्वारा सैमीनार व जागरुकता कार्यक्रम चलाकर लोगों को जागरुक किया जाता है। इसी का नतीजा है कि आज लोग खुद नेत्रदान के प्रति जागरुक होकर इसके लिए आगे आ रहे हैं। संजीव अरोड़ा ने नेत्रदान की घोषणा करने वाले फोटोग्राफर्स क्लब के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए इसके प्रति दूसरों को भी प्रेरित करने की बात कही, ताकि पंजाब ही नहीं बल्कि देश से अंधेपन की समस्या को दूर किया जा सके।
इस अवसर पर क्लब के अध्यक्ष कमल वर्मा ने परिषद द्वारा नेत्रदान को लेकर चलाई गई मुहिम की सराहना करते हुए अधिक से अधिक लोगों को इसके साथ जोडऩे की बात कही। श्री वर्मा ने बताया कि नेत्रदान करने वालों में उनके अलावा विनोद कुमार, इंद्रजीत सिंह, विजय कुमार, सतपाल सिंह, बलबीर सिंह, परमिंदर सिंह, राजीव ठाकुर, विशाल शर्मा, बलविंदर सिंह, कृष्ण गोपाल मरवाहा, सुरिंदर सिंह, रवि कुमार व परमजीत सिंह शामिल हैं।

इस मौके पर परिषद के सदस्यों दीपक मेहंदीरत्ता, मनोज भल्ला व दविंदर अरोड़ा के अलावा क्लब के सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here