गांव की समस्याओं के हल हेतु महिलाओं का पूरी जागरुकता से आगे आना जरुरी: मैडम सोनिया

होशियारपुर/चब्बेवाल(द स्टैलर न्यूज़)। हर बार जब महिला अपने अधिकारों, परिवार व समाज के लिए खड़ी होती है तो वह अनजाने में समस्त महिलाओं के लिए खड़ी होती है। इस बात को संस्था कोशिश की वाइस चेयरपर्सन मैडम सोनिया ने बिलकुल सच सिद्ध किया है। क्योंकि उनके द्वारा लंबे समय से हलका चब्बेवाल में महिला शक्ति को मजबूत बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं तथा उनके द्वारा महिलाओं को हर कार्य में आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत मैडम सोनिया ने हलका चब्बेवाल के गांव हकूमतपुर में गांव की महिलाओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने समस्याएं सुनी और गांव में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

Advertisements

इस अवसर पर मैडम सोनिया ने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं तथा गांव की महिलाओं का फर्ज है कि वह गांव में करवाए जा रहे विकास कार्यों पर नजर रखें ताकि किसी भी तरह की कमी पाए जाने पर उसे दूर करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर महिलाएं पूरी जागरुकता से गांव के मामलों को हल करने के लिए आगे आएंगी तो गांव का विकास और भी बेहतर ढंग से हो सकता है। मैडम सनिया ने कहा कि पंजाब सरकार गांवों में हर सहूलत मुहैया करवाने की हर संभव कोशिश कर रही है। गौरतलब है कि गांव हकूमतपुर में विकास कार्यों के लिए विधायक डा. राज कुमार द्वारा 37.09 लाख रुपये की ग्रांट जारी की गई है।

जिससे गांव में इंटरलाक टाइलों का कार्य चल रही है। इसके अलावा छप्पड़ की सफाई करवाई गई है और सोलर लाइटें लगवाई गई हैं। गांव में करवाए जा रहे विकास कार्यों के लिए गांव निवासियों ने मैडम सोनिया के माध्यम से विधायक डा. राज कुमार का धन्यवाद किया। इस अवसर पर सरपंच रमेश बंगा, पंच बलजीत कौर, रेखा बंगा, बलवीर सिंह नंबरदार, मास्टर सोहन लाल बंगा, परमजीत कौर, निशा, रणजीत कौर आदि मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here