गांववासियों को वैक्सीनेशन के लिए दूरदराज के क्षेत्रों में कैंप लगा रही भारतीय सेना, मैडिकल टीमों की कर रही मदद

Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt.

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। देश में संभावित कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन करने की एक्सपट्र्स ने सलाह दी है। इसी को देखते हुए वैक्सीनेशन अभियान देश के कोने-कोने में जोरों- शोरों से जारी है। सीमावर्ती व दूरदराज के पहाड़ी क्षेत्रों के गांववासियों को कोरोना वैक्सीनेशन कर रही है। पुंछ, राजौरी, बारामुला में सेना की मदद मिलने से लोगों ने खुशी व्यक्त की है।

Advertisements

भारतीय सेना के जवान और एक मेडिकल टीम बारामूला के उरी सेक्टर स्थित बोनियार गांव में लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन पैदल यात्रा करते हुए पहुंचे । सेना के एक जवान ने कहा कि भारतीय सेना यहां के दूरदराज के पहाड़ी व सीमावर्ती क्षेत्र तक पहुंचने के लिए वैक्सीनेशन शिविरों का आयोजन कर रही है और मेडिकल टीमों की मदद कर रही है। इससे पहले , भारतीय सेना की उत्तरी कमान ने उधमपुर के एक स्टेडियम में पूर्व सैनिकों के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाया था । यह अभियान उन पूर्व सैनिकों के लिए चलाया जा गया था , जिनका सेना के अस्पताल में वैक्सीनेशन नहीं हो सका था।

वहीं , मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले का वेयान गांव देश का पहला ऐसा गांव बन गया है , जहां सभी वयस्कों का कोरोना वैक्सीनेशन हो चुका है। अधिकारियों ने जानकारी दी कि वेयान गांव में कुल 362 वयस्क हैं और सभी का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इसका पूरा क्रेडिट हेल्थकेयर वर्कर्स को जाता है जिनकी कड़ी मेहनत की वजह से ही यह गांव देशभर में सुर्खियां बटोर रहा है। लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है । वहीं गांववासियों ने सेना की इस मदद के लिए शुक्रिया अदा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here