फेसबुक पर संवेदनशील पोस्ट डालने वाले 5 युवकों पर मामला दर्ज

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। राजौरी पुलिस ने सोशल मीडिया पर अपने संवेदनशील पोस्ट करने के आरोप में पांच फेसबुक उपयोगकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सोशल मीडिया पर नियमित निगरानी के दौरान जांच पुलिस टीम पांच फेसबुक खातों पर नजर रख रही थी। टीम द्वारा लगातार कुछ अपडेट के साथ संवेदनशील अपडेट किए जा रहे थे पर नजऱ बनाए हुए थी। संवेदनशील पोस्टें जो सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा बन गई थीं। पांचों आरोपी युवक को धार्मिक और क्षेत्र के आधार पर घृणा की भावना को भडक़ाने और उकसाने के लिए फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे थे।

Advertisements

शांति भंग करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई: एसएसपी युगल मन्हास

आरोपियों को पिछले एक हफ्ते से नियमित रूप से फेसबुक पर उत्तेजक लिखित मेसेज करते हुए पाया जा रहा था। पांचों आरोपी राजौरी – पुंछ जिला निवासी हैं। जिनकी पहचान सरदार तारिक खान (फेसबुक पहचान हार्ट ब्रोकन) निवासी मेंढर ( पुंछ), नजीक हुसैन (फेसबुक पहचान काजी नाजीक) निवासी पुंछ, इमरान काजी निवासी मंजाकोट राजौरी, जाकिर शाह बुखारी निवासी पुंछ , जहीर चौधरी कलसा निवासी राजौरी के रूप में कई गई है।

पुलिस थाना राजौरी में धारा 153-ए, 66-बी आईटी एक्ट के तहत एफआईआर 530 में मामला दर्ज किया है और उन सभी के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। राजौरी पुलिस ने दो सप्ताह पहले भी सोशल मीडिया पर अशांति फैलाने व लोगों को भडक़ाने के मैसेज डाल रहे थे। जिनकी पहचान आरोपी अतीक चौधरी और आरोपी फारूक चौधरी के रूप में कई गई थी।

एसएसपी राजौरी युगल मन्हास ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जो सोशल मीडिया ( फेसबुक) का गलत इस्तेमाल कर रहे थे। उनके बडक़ऊ मेसेज से शांत माहौल खराब हो सकता था लेकिन उनकी हरकतों के मध्यनजर कार्रवाई की गई। जो भी शांति भंग करने का प्रयास करेगा, उससे सख्ती से निपटा जाएगा। लोगों से अपील है कि वह अफवाहों से बचे और सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here