नगर निगम कर्मियों ने मांगों संबंधी निकाला रोष मार्च, जलाया सरकार का पुतला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर निगम होशियारपुर 29वें दिन हड़ताल की गई। इसमें अलग-अलग ब्रांचों के प्रधानों की ओर से अपने ब्यान में सरकार को कोसा गया। इस हड़ताल में धार्मिक संस्थाओं द्वारा भी योगदान डाला गया। जिसमें दलवीर सिंह जी मुख्य सेवादार शाह तलाई ने भी अपना गुस्सा निकाला और कहा कि वाल्मीकि समाज के मुलाज़म जो कि सबसे गंदा काम करते हैं जैसे सीवरेज साफ करना, कूड़ा उठाने का काम तथा नालियां साफ करने का काम करते हैं, उनके हक में सरकार को अपील की। कुल आऊटसोर्स पर काम कर रहे मुलाज़म, चाहे वो किसी भी ब्रांच में काम करते हो उनको उनका पूरा मेहनताना नहीं मिलता। धरने पर बैठे मुलाज़मों ने नगर निगम दफतर से लेकर घंटाघर तक रोष मार्च निकाला और घंटाघर आकर सरकार का पुतला फूंका जिसकी प्रधानगी कर्णजोत आदिया प्रधान सफाई कर्मचारी यूनियन ने की तथा सरकार के मुलाज़मों के प्रति घटिया व्यवहार की घोर शब्दों में निंदा की।

Advertisements

इस प्रोग्राम में सरदार कुलवन्त सिंह सैनी जनरल सचिव पंजाब विशेष तौर पर पहुंचे तथा 13 मई से 10 जून तक जो सरकार के साथ दो मीटिंगे दिनांक 18-05-2021 तथा 26-05-2021 को लोकल बॉडी मंत्री ब्रहम महिन्द्रा के साथ उनके दफतर में की गईं तथा उसके बाद 09-06-2021 को फिर ब्रहम महिन्द्रा की कोठी पर मीटिंग के दौरान जो लापरवाही दिखाई गई उसकी सख्त शब्दों में निंदा की तथा अपील की कि अपने निजी क्लेशों को छोडक़र मुलाज़मों की मांगो पर ध्यान दिया जाये और आम शहरवासियों की तरफ से जो मुलाज़मों के साथ दरियों पर बैठने की बात है, आने वाले समय में सरकार के खिलाफ ही जायेगी तथा उनकी तरफ से पंजाब सरकार को अपील की गई है कि इन मांगों को जल्द प्रवान किया जाये नही तो आने वाले समय में हर शहर के लोकल मंत्री के खिलाफ जो भी कारवाई मुलाज़मों की तरफ से की जाएगी उसकी जिम्मेदारी पंजाब सरकार की होगी।

इस अवसर पर जोगिन्द्र सिंह सैनी, सोमनाथ आदिया, राकेश सिद्धू जी, हीरा लाल, दिलीप कुमार दीपू, जस्वीर, मोहित सैनी, धन्नजीत बद्धन, अमित कुमार, नीरज कुमार, जै गोपाल, विक्रमजीत बंटी, हरविलास, सुमित कुमार, विजय कुमार, नरेश कुमार, हरिहर, नवजीवन भाटिया, रमन कुमार जग्गी, राहुल कुमार, नरेश कुमार बब्बू, जतिन्द्र कुमार, मंगी बाबा, प्रवीण कुमारी, गोगा रानी, वीना रानी, मंजू बलराम, सत्या, किरन जोती, ज्योति सैनी, रूचिका, शिल्पा सैनी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here