बॉर्डर एरीए में अलग-अलग विषयों की भर्ती हेतु लिखित परीक्षा का कार्य मुकम्मल

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला के निर्देशों अधीन शिक्षा भर्ती डायरेक्टोरेट ने बॉर्डर एरीए में मास्टर कैडर में अलग-अलग विषयों के पदों का बैकलॉग भरने के लिए आज लिखित परीक्षा करवाकर भर्ती प्रक्रिया का एक और चरण पूरा कर लिया है।शिक्षा विभाग के प्रवक्ता के अनुसार शिक्षा भर्ती डायरेक्टोरेट द्वारा अमृतसर, बठिंडा, पटियाला और लुधियाना में बनाए 18 अलग-अलग परीक्षा केन्द्रों में यह परीक्षा करवाई गई। इसमें अंग्रेज़ी विषय के लिए कुल 3977 में से 3616 उम्मीदवार (90.923 प्रतिशत) उपस्थित हुए।

Advertisements

विज्ञान विषय की मास्टर काडर की भर्ती के लिए कुल 831 में से 743 उम्मीदवार (89.41 प्रतिशत) लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए।शिक्षा भर्ती डायरेक्टोरेट के सहायक डायरेक्टर डॉ. जरनैल सिंह कालेका ने बताया कि बॉर्डर एरीए में बैकलॉग की अंग्रेज़ी विषय के 380, गणित के 595, विज्ञान के 518 के अलावा अलग-अलग विषयों के विकलांग श्रेणी के 136 बैकलॉग पद भरे जाने हैं। इसके अलावा बॉर्डर एरीए की मास्टर काडर अंग्रेज़ी विषय के लिए नयी भर्ती के 899 पद भी भरे जाने हैं। विभाग द्वारा इस परीक्षा के लिए बहुत पुख़्ता प्रबंध किये गए थे। विभाग के उच्च अधिकारियों के उड़न दस्तों के तौर पर ड्यूटी लगाई गई थी।

सचिव स्कूल शिक्षा श्री कृष्ण कुमार ने बठिंडा में परीक्षा केन्द्रों का निजि तौर पर जाकर निरीक्षण किया। इस सम्बन्धी सचिव स्कूल शिक्षा द्वारा पहले ही सचेत किया गया था कि यदि भर्ती परीक्षा के दौरान कोई भी उम्मीदवार आपत्तिजनक सामग्री सहित नकल करते हुए रंगे हाथों पकड़ा जाता है तो उसको ब्लैकलिस्ट कर दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here