आई.टी.आई. में मनाया गया 7वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। अलायंस क्लब इंटरनैशनल डिस्ट्रिक्ट-119 द्वारा 7वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर स्थानीय आई.टी.आई. में योगा करके डिस्ट्रिक्ट गर्वनर एैली. सोमेश कुमार के प्रयत्नों से कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए योगा दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अलायंस क्लब इंटरनैशनल के आई.सी.ई. एडमिनिस्ट्रेटर एैली अशोक पुरी तथा स्वः जीवनी ’’मोची’’ के रचयता द्वारका भारती विशेष तौर पर पधारे। 

Advertisements

योगा अभियान समारोह की शुरुआत में एैली अशोक पुरी ने बताया कि कोविड- 19 को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार द्वारा घर में योगा, मेरा जीवन-मेरा योगा के सिद्धांत पर समूचे भारतीयों ने आज योगा समागम किए हैं। योगा एक जीवन शैली है जिस के साथ समूचा संसार रोग मुक्त हो सकता है। इसके पश्चात योगा विद्यार्थी अमनदीप कौर तथा रीजन चेयरमैन एैली मनोज कुमारी ने उपस्थित लोगों से  योगा की क्रियाओं करवाई। इस कार्यक्रम के प्रोजेक्ट चेयरमैन एैली. अनुराधा वर्मा तथा नीलम थी। इस अवसर पर एैली उमेश कुमार जोन चेयरमैन ने बताया कि अलायंस क्लब  होशियारपुर वूमेन रिपब्लिक द्वारा भी एक समागम करवाया जा रहा है। 

कार्यक्रम के अंत में डिस्ट्रिक्ट गर्वनर एैली. सोमेश कुमार ने सुरिंद्र सिंह, चमन सिंह, राज कुमार, भुपिंद्र सिंह, परमिंद्र कौर तथा गगनदीप द्वारा रोज़ाना आई.टी.आई. मैदान में उनके साथ योगा करने तथा सेहतमंद समाज की संरचना के लिए अन्य लोगों को भी जागरुक करने के लिए धन्यवाद किया। उन्होने कहा कि योगा दिवस एक दिन का काम नहीं बल्कि इस को अपने जीवन में लगातार करने से एक सेहतमंद शरीर तथा सेहतमंद समाज की संरचना हो सकती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here