नारू नंगल तक सड़क को मज़बूत और चौड़ा करने का कार्य शुरू, मंत्री अरोड़ा ने किया उद्घाटन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सुन्दर शाम अरोड़ा द्वारा जहानखेलां से नारू नंगल तक सड़क को मज़बूत और चौड़ा करने के कार्य की शुरूआत 4.45 करोड़ रुपए की लागत से कुछ महीनों में 8.39 किलोमीटर लम्बी सड़क को मज़बूत और 14 फुट चौड़ा किया जाएगा 30 गाँवों के वासियों को और सुविधाजनक यातायात प्रदान करने के लिए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने पास के गाँव जहानखेलां से नारू नंगल तक 8.39 किलोमीटर सड़क को मज़बूत और चौड़ा करने के कार्य की शुरुआत करवाते हुए कहा कि 4.45 करोड़ रुपए की लागत वाला यह कार्य आने वाले कुछ महीनों में मुकम्मल होगा।

Advertisements

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने इस कार्य की शुरुआत के समय बताया कि यह सड़क जहानखेलां बरास्ता महलांवाली, आनन्दगढ़ और बसी हस्त खां से होती हुई नारू नंगल तक 14 फुट चौड़ी हो जायेगी। उन्होंने बताया कि गाँवों के अंदरूनी हिस्सों में यह सड़क 18 फुट चौड़ी और इंटर लॉकिंग टाइलों वाली होगी जिससे राहगीरों की यातायात और आसान हो सके। सुंदर शाम अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा गाँवों की लिंक सड़कों की मुरम्मत और  मज़बूत किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस प्रोग्राम के अंतर्गत 2018-19 में पहले और दूसरे चरण के अंतर्गत 3278 करोड़ रुपए की लागत से 28,815 किलोमीटर लंबाई की सड़कों की मुरम्मत की गई थी।

इसी तरह साल 2020-21 में 834 करोड़ रुपए की लागत से 6162 किलोमीटर लिंक सड़कों की मुरम्मत और अन्य प्रोजैक्ट करवाए गए।सुंदर शाम अरोड़ा ने पंजाब सरकार की स्मार्ट गाँव मुहिम बारे बताया कि 2019 में शुरू किये गए इस प्रोग्राम के अंतर्गत राज्य के गाँवों का रूप बदल गया जिसके अंतर्गत बुनियादी ढांचे को और मज़बूत करते हुए गाँवों में जलापूर्ति, सेनिटेशन, स्ट्रीट लाईट, पार्क, जिम आदि की बुनियादी सुविधाएं यकीनी बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार गाँवों में हर अपेक्षित सुविधा यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है और पिछले चार सालों के दौरान इस क्षेत्र में अहम प्रयास किये गए हैं।इस मौके पर मेयर सुरिन्दर कुमार शिन्दा, सरपंच कमल कुमार, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, ब्लॉक प्रधान ग्रामीण कैप्टन कर्म चंद, सरपंच हरजिन्दर कौर, सरपंच अमरजीत सिंह, ब्लॉक समिति मैंबर बिल्ला दिलावर, ब्लॉक समिति मैंबर डॉ. कुलदीप सिंह, पवन दयोल, मलकीत कौर, बलविन्दर पाल, कुलदीप, कमल कुमार, रजिन्दर कौर, कमलदीप और जस्सा (सभी पंच) के अलावा पूर्व सरपंच जुगल किशोर, गुलशन राय, अजमेर सिंह, पूर्व ब्लॉक समिति मैंबर राम मूर्ति, रमा देवी, सेवक राम दत्ता, मनोहर लाल दत्ता, पूर्व पंच श्रवण राम, मोहन लाल और सुभाष चंद्र मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here