मातृ शक्ति को आत्मनिर्भर बनाना ही है संस्था सहयोग का मुख्य उद्देश्य: एडवोकेट राकेश मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सहयोग संस्था बजवाड़ा की तरफ से गोबिंद गोधाम गौशाला में महिलाओं के सशक्तिकरण के उद्देश्य से सिलाई कढ़ाई कोर्स शुरु किया गया। जिसका उद्घाटन कन्या के हाथों करवाया गया। संस्था के प्रधान संदीप सोनी के निर्देशों पर खोले गए इस सेंटर में इच्छुक महिलाओं एवं युवतियों को सिलाई कढ़ाई का कोर्स बिलकुल मुफ्त करवाया जाएगा और उन्हें इसके लिए सामग्री भी संस्था की तरफ से ही मुहैया करवाई जाएगी। इस मौके पर संस्था सहयोग की तरफ से प्रिंसिपल राम मूर्ति, जनरल जेएस ढिल्लो, कुंदन सिंह कालकट, कंचन जोशी, कविता गुप्ता, प्रिया सोनी, गुरशरण कौर ढिल्लो एवं हरमिंदर कौर के अलावा गौशाला प्रबंधक एवं वार्ड पार्षद एडवोकेट लवकेश ओहरी विशेष तौर से मौजूद थे।

Advertisements

गोबिंद गोधाम गौशाला में मुफ्त सिलाइ कढ़ाई कोर्स शुरु, कोर्स उपरांत दिया जाएगा प्रमाणपत्र

इस अवसर पर नगर सुधार ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन एवं संस्था सहयोग के सक्रिय सदस्य एडवोकेट राकेश मरवाहा ने बताया कि कोर्स के तहत रोजाना दोपहर 1 बजे से सायं 4 बजे तक महिलाओं एवं युवतियों को मुफ्त सिलाई कढ़ाई की ट्रेनिंग दी जाएगी और कोर्स पूरा करने उपरांत उन्हें संस्था की तरफ से प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा ताकि अगर उन्होंने इसके आधार पर कोई जॉब करनी हो तो उन्हें कोई परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि संस्था का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त करके उन्हें अपने पैरों पर खड़े होने के काबिल बनाना है ताकि वह घर की आर्थिक व्यवस्था को मजबूत करने में अहम योगदान डाल सकें। उन्होंने कहा कि यह पहला सैंटर खोला गया है और संस्था की तरफ से भविष्य में और भी सैंटर खोलकर महिलाओं को वोकेशनल कोर्स करवाए जाएंगे।

इस मौके पर पार्षद एडवोकेट लवकेश ओहरी ने कहा कि संस्था सहयोग का यह कदम बहुत ही सराहनीय है और वह इसका स्वागत करते हैं। उन्होंने गौशाला में जहां धार्मिक आयोजन होते रहते हैं वहीं अब इस सैंटर के माध्यम से मातृ शक्ति की मजबूती के लिए भी सेवा कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस नेक कार्य में उनकी तरफ से जो भी सहयोग होगा वह जरुर करेंगे। इस मौके पर प्रधान कुलदीप सैनी, वरिंदर नंदा, हरीश शर्मा, प्रवीण मनकोटिया, भोल कुमार, महिंदरपाल, राम यादव, सुरिंदर कुमार, कृष्ण देव महेन्द्रू, सदाशिव गुप्ता, अशोक सैनी, बाबा सैनी, रजनी गोस्वामी, दलजीत सैनी, मोनिका सूरी, सोनिया शर्मा, जीवन वर्मा, गुलशन नंदा, मनीशा, खुशबू, लवली यादव, ममता गुप्ता, गारगी शर्मा, राकेश मनकोटिया, सुरेश सूद आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here