कोरोना लॉकडाउन का सीमावर्ती क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश में देखने को मिला संपूर्ण असर

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के मकसद से सरकार के निर्देश पर प्रदेश प्रशासन की ओर से शुक्रवार की रात आठ बजे से सोमवार की सुबह सात बजे तक जम्मू कश्मीर में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया है। हालांकि इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट गई है। बता दें कि शनिवार की सुबह विभिन्न चौराहों पर कुछ चहल पहल रही, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही बाजार के साथ अन्य जगहों में रविवार देर रात तक सन्नाटा पसरा रहा। और प्रदेश के अन्य जिलों के साथ सीमावर्ती जिला राजौरी व पुंछ के बाजार में लॉक डाउन का असर देखने को मिला और राजौरी बाजार से रविवार दोपहर को हमने तस्वीरें उठा ली।

Advertisements

यह मंजर कर्फ्यू से कम नहीं था। राजोरी शहर में रोजाना सुबह से ही लोगों की चहल कदमी शुरू हो जाती है और दिन चढ़ते ही बाजारों में भीड़ होनी शरू हो जाती थी, लेकिन वीकेंड लॉकडाउन के दौरान दिन बर सन्नाटा पसरा रहा। रविवार को भी नगर से लेकर ग्रामीण इलाके तक कोरोना लॉकडाउन एवं कर्फ्यू का असर रहा। सभी दुकानें और सभी प्रकार की व्यापारिक गतिविधियां बंद रहीं। बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से निकले। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से जरूरी सेवाओं को लेकर सुबह छूट दी गई थीं। इसके तहत दवा की दुकानें शाम तक खुलीं रहीं, जबकि दूध, दही, फल सब्जी आदि दुकानें सुबह ही खुलीं।

वहीं वीकेंड लॉकडाउन के पहले दिन शनिवार और दूसरे रोज आज रविवार को नगर क्षेत्र में सन्नाटा पसरा रहा। शुक्रवार की रात आठ बजे तक नगर के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान धड़ाधड़ बंद हो गए। शनिवार और रविवार को पूरे दिन लॉकडाउन कर्फ्यू की स्थिति रही और लोग घरों में कैद रहे। हर और खामोशी छाई रही। राजोरी शहर व जिले के अन्य इलाकों मे वाहनों की आवाजाही पर भी रोक लगी रही और सड़कों पर भी दिन भर सन्नाटा ही पसरा रहा। किसी आपातकालीन स्थिति में ही लोगों को अपने निजी वाहनों में घर से निकलते देखा गया व यात्री वाहन पूरी तरह से सड़को से दूर रहे। वहीं लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस का पहरा भी कई स्थानों पर जारी रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here