यूथ फ़ुटबाल क्लब ने सामूहिक प्रयत्नों से नशे को जड़ से ख़त्म करने का दिया न्योता

रुड़का कलाँ(द स्टैलर न्यूज़)। क्षेत्र में खेल को सक्रियता से उत्साहित करने के लिए यूथ फ़ुटबाल क्लब (वाई.एफ.सी.) रुड़का कलाँ की तरफ से शनिवार को गाँव निवासियों को नशो के बुरे प्रभावो के बारे में जागरूक करने उद्देश्य से नशाखोरी और तस्करी ख़िलाफ़ अंतराष्ट्रीय दिवस मनाया गया। वाई.एफ.सी. की तरफ से आई.पी.एस. अधिकारी सुहैल कासिम मीर के नेतृत्व में पंजाब पुलिस अकैडमी फिल्लौर के सहयोग से इस दिवस पर एक समागम करवाया गया, जिस दौरान जागरूकता साईकलोथोन का आयोजन किया गया, जिसमें 100 से अधिक युवाओं और बच्चों ने भाग लिया। इस साईकलोथोन को कासिम मीर की तरफ से डी.एस.पी. दफ़्तर फिल्लौर से हरी झंडी दे कर रवाना किया गया, जो संत नगर, अकालपुर, बकापुर, जाजा, मुथाडा खुर्द, बीर बसियाँ आदि गाँवों में से लोगों को नशों ख़िलाफ़ जागरूक किया। इस रैली का नेतृत्व सुहैल कासिम मीर की तरफ से बच्चों और युवाओं के साथ की गई। स्थानीय युवाओं और बच्चों की तरफ से अलग -अलग गाँवों जैसे अकालपुर, जाजा, बीर बसियाँ में साईकलोथोन का स्वागत किया गया। रैली की समाप्ति के बाद वाई.एफ.सी. स्टेडियम रुड़का कलाँ में एक समागम करवाया गया, जहाँ जनाब मीर और अन्य भागीदारों का गाँव के सरपंच, पंचायत सदस्यों, सर्व समर्थकी विकास मंच के सदस्यों, रोटरी क्लब के सदस्यों और अन्य की तरफ से स्वागत किया गया।

Advertisements

इस दौरान लोगों को भागा ख़िलाफ़ जागरूक करन के लिए महिला फ़ुटबाल खिलाड़ियों काजल, डोली, मनदीप, मनीशा, सन्दीप, पूजा, रमणीक और नवनीत की तरफ से नुक्कड़ नाटक पेस किया गया। वाई.ऐफ.सी. के प्रधान और संस्थापक गुरमंगल दास ने अपने विचार सांझे करते हुए कहा कि नशा मुक्त वातावरण को यकीनी बनाने के लिए नशो को जड से खत्म करने के लिए इसके विरुद्ध एकजुट कोशिशें को तेज करने का समय आ गया है। उन्होनें मानवीय शरीर पर नशे के बुरे प्रभावों के बारे में जानकारी देते हुए यह भी बताया कि किस तरह खेल युवाओं की ऊर्जा को रचनात्मिक कामों में लाने में अहम भूमिका निभा सकते है। उन्होनें कहा कि “हमारे समाज को नशा मुक्त बनाने की ज़िम्मेदारी हमारी है।

सुहैल कासिम मीर ने आगे कहा कि हमें खेल पर आधारित शिक्षा प्रणाली को उत्साहित करते हुए लोगों को नशे से बचाना चाहिए, जिससे कोई भी इस बुरी आदत का शिकार न हो सके। इस उपरांत लुपिन्दर कुमार (आवेदनकर्ता कंजरवेशन विभाग की तरफ से उप मंडल अधिकारी) ने वाई.एफ.सी. रुड़का कलाँ, पुलिस विभाग, गाँव पंचायत, खिलाड़ी और साइकिल रैली में हिस्सा लेने वालों का धन्यवाद किया। आखिर में वाई.एफ.सी. रुड़का कलाँ और ग्राम पंचायत रुड़का कलाँ की तरफ से सुहैल कासिम मीर (आईपीएस), हरदेवप्रीत सिंह (एस.एच.ओ. गुराया) और संजीव कपूर (एस.एच.ओ. फिल्लौर) को मोमैंटो भेंट किया गया।समागम में कुलविन्दर कौर (सरपंच ग्राम पंचायत रुड़का कलाँ), दलजीत कुमार (मैंबर ब्लाक समिति), मनप्रीत सिंह (पंच), तरलोक सिंह संधू, बलविन्दर कौर (पंच), लेख राज लवली, तारु राम, जीवन लाल (पंच), सतपाल तिवाड़ी, हरभजन लाल, रणजीत सिंह, अजीत सिंह, हरजीत सिंह, मनदीप कौर, जसकरन सिंह और अन्य खिलाड़ी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here