श्रीमति सरस्वती देवी मैमोरियल एजुकेशन सोसायटी की तरफ से गांव फुगलाना में लगाया फ्री प्रशिक्षण शिविर हुआ संपन्न

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: हरपाल लाडा/जतिंदर प्रिंस। गांव फुगलाना में श्रीमती सरस्वती देवी मेमोरियल एजुकेशनल एंड वैल्फेयर सोसायटी की तरफ से भारत सरकार की स्कीम नई रौशनी (अल्पसंख्यक महिलाओं में नेतृत्व विकास प्रशिक्षण) अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालयों के तहत 6 दिवसीय मुफ्त प्रशिक्षण शिविर के छठे एवं आखरी दिन सुबह नौ बजे आरम्भ हुआ। जिसमें प्रवक्ता पूजा शर्मा ने सुबह के स्तर में स्वच्छ भारत विषय पर पूरे विवरण के साथ प्रतिभागियों को विस्तृत जानकारी दी।

Advertisements

इसके साथ आज गाव फुग्लाना की स्वच्छ भारत के अंतरगत सफाई की गई। गांव वासियों को अपने घर व मोहल्ले में सफाई रखने के लिए प्रेरित किया गया। दोपहर को प्रतिभागियों को भोजन करवाया गया एवं चाय वितरित की गई। भोजन के बाद में दूसरे स्तर में निपुण शर्मा ने 6 दिनों ने करवाएं गए सभी विषयों के बारे में जानकारी ली।

सभी लाभर्थियों को सीखी गई बातों को अपने जीवन में उतरने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर जिला भलाई कार्यालय से मनदीप कुमार सीनियर असिस्टेंट विशेष तौर पर उपस्थित हुए। संस्था कि मुख्य प्रबंधक पूजा शर्मा ने बताया कि यह महिलाओं में नेतृत्व विकास प्रशिक्षण शिविर बहुत अच्छा रहा। उन्होनें बताया कि अगले एक साल तक हर महीने इनकी बैठक ली जाएगी ताकि इनको आने वाली समस्याओं का निदान किया जा सके। अंत में सभी को मास्क बांटे गए एवं कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here