विधानसभा क्षेत्र चब्बेवाल में मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का इलेक्टोरल रजिस्ट्रेशन अधिकारी ने लिया जायजा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर सहायक एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर कम स्पेशल एग्जीक्यूटिव मैजिस्ट्रेट कोविड-19, 044-चब्बेवाल अवतार सिंह कंग ने शुक्रवार को इलेक्शन कार्यालय में बैठक कर मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य का जायजा लिया। बैठक में विधानसभा क्षेत्र में तैनात नोडल अधिकारी एवं सुपरवाइजर मौजूद थे।इलेक्टोरल रजिस्ट्रेशन ऑफिसर अवतार सिंह कंग ने मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत हरेक मतदान केंद्र पर लगने वाले शिविर के बारे में जानकारी लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बात पर पूरा ध्यान रहना चाहिए कि मतदाता सूची में दोहरी प्रविष्टि, लॉजिकल एरर आदि जैसी कोई भी त्रुटि नहीं रहे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि जिन मतदाताओं की उम्र 18 वर्ष हो गई है उनका नाम मातदाता सूची में अवश्य जुड़ जाना चाहिए तथा मृत मतदाता का नाम हटाने के अलावा खासकर महिलाओं का मतदाता सूची में नाम जोडऩे पर जोर दिया। बताया जाता है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 कराने के लिए जिला प्रशासन से लेकर बीएलओ तक के सभी कर्मी कार्य में जुट गए हैं। जिसको लेकर वरीय पदाधिकारी भी कर्मचारियों के साथ बीच-बीच में बैठक कर मार्गदर्शन देने का कार्य कर रहे हैं। साथ ही कार्य की समीक्षा भी कर रहे हैं।

अवतार सिंह कंग ने बीएलओ को निर्देश दिया कि वे समय सीमा के अंदर कार्यों का सही तरीके से निष्पादन करें। कोई भी मतदाता मतदाता सूची से वंचित न रहे इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। मतदाता सूची में नाम जोडऩे, नाम सुधार करने, नाम हटाने आदि से संबंधित कार्यो को सही तरीके से मुकम्मल करने को कहा। इस अवसर पर ईटीओ एक्साइज राजकुमार, नोडल अधिकारी कमल कुमार खोसला कमल कुमार खोसला, हनी राजा, रजनीश कुमार गुलियानी, अंग्रेज सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here