अपनी परंपराओं को बचाए रखना सब से बड़ी चुनौती:वरिंदर कौर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। समय के साथ साथ जैसे भारत देश ने विश्व भर में अपनी पहचान बनाई है, उसी के साथ कुछ राष्ट्र विरोधी ताकतों ने हमारी संस्कृति व परंपराओं को खत्म करने की साजिशें करनी भी शुरू कर दी हैं। उपरोक्त शब्द भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वरिंदर कौर थांदी ने समाज सेवी बलबीर कौर एवं भाजपा महिला मोर्चा, पंजाब की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़ की अध्यक्षता में हर साल की तरह धूमधाम से मनाए गए तीज के त्यौहार के अवसर पर कहे। वरिंदर कौर थांदी ने कहा कि आज न केवल हमारे धर्म, जाति व पहरावे को ही निशाना बनाया जा रहा है, बल्कि हमें सामाजिक स्तर पर जोडऩे वाले हमारे त्यौहार भी राष्ट्र विरोधी ताकतों के निशाने पर हैं।

Advertisements

इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़ ने कहा कि एक महिला अपने परिवार की पहली अध्यापक होती है और अगर महिला ठान ले कि किसी भी बाहरी ताकत को अपनी परंपराओं से खेलने नहीं देना, तो दुनिया की कोई भी ताकत महिला के उस विश्वास को तोड़ नहीं सकती। उन्होने कहा कि अब महिलाओं को बदलते हालातों को देखते हुए और भी सक्रियता से काम करने की जरूरत है। समारोह मेें आई हुई महिलाओं का धन्यवाद करते हुए समाज सेवी बलबीर कौर ने कहा कि तीज का महत्तव अब केवल परिवार के साथ जुड़ा हुआ नहीं है, बल्कि समाज को ही एक परिवार मान कर, उस के साथ जुड़ा है।
इस मौके पर पार्षद नरिंदर कौर, पार्षद मोनिका कतना, इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की सदस्य मीनाक्षी शारदा, समाज सेवी हनी सैनी, कुलविंदर कौर, सुदेश सांपला, पूजा वशिष्ट, मंजू सूद, सरबजीत कौर को समाज के प्रति निभाई जा रही उन की सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया गया। समारोह में पंजाबी सभ्याचार को दर्शाती हुई झलकियां भी प्रस्तुत की गई। इस मौके पर मंजीत कौर, सुषमा सेतिया, रजनी तलवाड़, प्रिया सैनी, मुस्कान पराशर, मोनिका चड्डा, रजनी, मीनू बाला, गुरमिंदर कौर लाडी, संदीप कौर, अमृत सैनी, मनप्रीत कौर व अन्य महिलाएं भी उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here