पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा यकीनी बनाने हेतु कड़ी कार्यवाही करे भारत सरकार: बत्तरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा नेता एवं समाज सेवी गगन बत्तरा ने पाकिस्तान में कटरपंथियों द्वारा मंदिर तोड़े जाने की जितनी भी निंदा की जाए कम है। क्योंकि, पाकिस्तान में मंदिर या किसी अन्य धर्म के धार्मिक स्थल को तोड़े जाने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। लेकिन पाकिस्तान सरकार ने आजतक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। जिसके चलते वहां के अल्पसंख्यक लोगों में दहशत का माहौल है तथा वनह डर-डर कर दिन काटने को मजबूर हो रहे हैं।

Advertisements

इसलिए भारत सरकार को चाहिए कि वह पाकिस्तान पर कड़ी कार्यवाही करते हुए दवाब बनाए ताकि वहां के हिन्दू एवं अन्य अल्पसंख्यकों की तथा उनके धार्मिक स्थानों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। श्री बत्तरा ने कहा कि वैसे तो पाकिस्तान में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है तथा न ही कानून जैसी कोई व्यवस्था देखने को मिलती है। क्योंकि, कटरपंथी आए दिन अल्पसंख्यकों को निशाना बनाते रहते हैं। जिसके चलते कई लोग वहां से पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज के लोगों के लिए जिस प्रकार से पाकिस्तान में हालात पैदा किए जा रहे हैं, उन्हें अगर समय रहते न रोका गया तो आने वाले समय में हालात और बदतर हो सकते हैं। इसलिए भारत सरकार को हस्तक्षेम करके वहां के हिन्दुओं की सुरक्षा को यकीनी बनाने हेतु कदम उठाने चाहिए। ऐसा करने से अन्य अल्पसंख्यकों का भी भला हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here