अमृतसर में टिफन बॉक्स बम मिलने के बाद शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढाई, रैड्ड अलर्ट जारी

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। कमिश्नरेट पुलिस ने अमृतसर जिले में टिफिन बॉक्स बम बरामद होने के बाद शहर में सुरक्षा बढा दी है और स्वतंत्रता दिवस के चलते किसी भी दुर्भागयपूर्ण घटना को रोकने के लिए एंटी साबोटाज टीम को हाई अलर्ट पर रखने के इलावा रेड अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने पुलिस लाईनज़ में पुलिस आधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि पुलिस हर हालात में शहर में अमन -कानून की स्थिति को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयत्न कर रही है। उन्होनें लोगों के लिए एक वटसएप नंबर 9646018201 भी जारी किया ,जिससे लोग अपने आस-पास शक्की गतिविधी होने पर पुलिस को सूचित कर सकें और ऐसे अनसरों को पहले ही काबू किया जा सके। पुलिस कमिश्नर ने आधिकारियों को पी.जीज़ में विशेष चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश भी दिए, जिससे बिना किसी जाँच के रिहायशों में रहने वाले किराएदारों के प्रमाण पत्रों की जाँच की जा सके। उन्होनें सभी जीओज़ को अपने इलाकों में चैकिंग अभियान शुरू करने के लिए कहा। उन्होनें कहा कि शहर के अलग -अलग चैक प्वाईटों , विशेष कर राजमार्ग पर अंतराज्यी यात्रियों की चैकिंग शुरू की गई है।

Advertisements

 श्री भुल्लर ने आगे कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन को यकीनी बनाने के लिए एंटी साबोटाज टीम को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है और लोगों को भीड़ वाले स्थानों पर जाने दौरान सावधान रहने की अपील की गई है। उन्होनें लोगों को किसी भी तरह की लावारिस वस्तु को न छूने और तुरंत पुलिस को सूचित करने की अपील की, जिससे विशेष टीमों की तरफ से ऐसी वस्तुओं की बिना किसी देरी से जांच की जा सके। उन्होनें कहा कि लोगों को लावारिस टिफिन, स्कूल बैग और किसी भी तरह के पैकट से सावधान रहना चाहिए। पुलिस कमिशनर ने यह भी कहा कि बाज़ार, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और शापिंग माल जैसी भीड़ वाले स्थानों में विशेष चैकिंग अभियान चलाए जाएगे, जिससे इन संवेदनशील स्थानों पर पुख़्ता सुरक्षा प्रबंधों को यकीनी बनाई जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस की तरफ से विशेष जागरूकता आडियो क्लिप तैयार की जा रही है, जिससे भीड़ वाली जगह पर चलाया जाएगा जिससे लोगों को सुरक्षा के संभावी खतरे के बारे में जागरूक किया जा सके।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से सुरक्षा प्रबंधों को मज़बूत करने के साथ समाज विरोधी अनसरों पर सख़्त नज़र रखने के लिए शहर में फ़ाल्तू फोर्स तैनात की जा रही है। उन्होनें सभी स्टेशन हाऊस अधिकारियों (एसएचओज़) को समाज विरोधी अनसरों की गतिविधियों पर नज़र रखने के इलावा ज़मानत पर अपराधियों की निगरानी को सुनिश्चित करने लिए भी कहा। इसके इलावा त्योहारों के सीजन के चलते उन्होनें आधिकारियों को जनतक स्थानों पर गश्त तेज करने के लिए कहा ,जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति को कायम रखा जा सके। उन्होनें कहा कि पुलिस टीमें /पीसीआर स्टाफ की तरफ से शहर में चौबीस घंटे निगरानी और गश्त किया जा रहा है, क्योंकि हफ़्ते के आखिर में शापिंग माल, बाज़ारों, रेस्तरां और दूसरे स्थानों में बहुत ज़्यादा लोगों का आना होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here