गांव बजवाड़ा में सोसायटी ने महिलाओं की मासिक धर्म स्वच्छता पर लगाया जागरूकता कैंप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के बजवाड़ा गांव में मानवता वैल्फेयर सोसायटी एवं राष्ट्रीय निष्काम सेवा वैल्फेयर सोसायटी द्वारा महिलाओं की मासिक धर्म स्वच्छता पर जागरूकता कैंप लगाया गया। जिसमें राष्ट्रीय निष्काम सेवा की प्रधान ज्योति ने महिलाओं को बताया कि बाजार में आसानी से मिलने वाले सेनेटरी पैड जोकि कई प्रकार के कैमिकल से तैयार होते है इन पैड्स को यूज़ करके हमारे समाज की महिलाओं एवं लड़कियों को कई तरह की भयंकर बीमारियां लग रही हैं और इन बीमारियों से बचने के लिए उन्होंने ऑर्गेनिक पैडस इस्तेमाल करने का सुझाव दिया।

Advertisements

जिसको की मानवता सैल्फ हैल्प ग्रुप खुद नेचुरल चीजों से तैयार करता है। कैंप में मानवता वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान यशकरण सिंह जी ने महिलाओं को बताया कि यह ऑर्गेनिक पैडस स्वास्थ्य के साथ-साथ आपको रोजगार भी दे सकते हैं अगर आप चाहें तो आप भी सेल्फ हेल्प ग्रुप बनाकर ऑर्गेनिक पैड की मैन्युफैक्चरिंग शुरू कर सकते हैं।

इस काम के लिए मानवता वैल्फेयर सोसायटी आपको ट्रेनिंग देने के लिए हमेशा तैयार है। बाद में सिंपल अरोड़ा वैल्फेयर सोसायटी की प्रधान दीप भट्टी ने बजवाड़ा गांव की सरपंच प्रीति को साथ लेकर सभी महिलाओं को ऑर्गेनिक सेनेटरी पैड बांटे। इस मौके पर परमजीत कौर वाइस प्रधान प्रीति कलसी, रविंदर कौर, उषा रानी, सविता ठाकुर, बिंदर कौर एवं गांव की महिलाएं उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here