पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्लाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन की मासिक बैठक आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्लाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन होशियारपुर की मासिक बैठक रणजीत सिंह मुल्तानी पूर्व ट्रैफिक मैनेजर की अध्यक्षता में बस स्टैंड होशियारपुर में हुई। बैठक शुरू करने के समय मौजूदा सरकार की भविष्य में होने वाली हार के लिए तथा प्रदेश के खजाना मंत्री की आर्थिक नीति के लिए दो मिन्ट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। पहले ही श्रद्धांजलि देने का कारण पंजाब सरकार ने 6वें पे-कमिशन की रिपोर्ट में पैन्शनों को नामात्र लाभ देकर उनकी पहले ही दबी हुई डी.ए. की किश्तों का बकाया साढे चार सालों में देने की जो शर्त रखी है, उसका कड़े शब्दों में विरोध किया। क्योंकि साढे चार साल पैन्शनरों के लिए जीना बहुत मुश्किल है। उसके बाद इस मीटिंग में नये आये मैंबरों अनिल कुमार पूर्व जनरल मैनेजर पंजाब रोडवेज़ अमृतसर-2 को मोमैंटों तथा सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। नये आये मैंबर जसवीर सिंह यारड मास्टर, कश्मीर सिंह यारड मास्टर दोनों पंजाब रोडवेज़ होशियारपुर को भी सिरोपे देकर सम्मानित किया गया।

Advertisements

अनिल कुमार पूर्व जनरल मैनेजर पंजाब रोडवेज अमृतसर-2 ने मीटिंग को सम्बोधित करते हुये बताया कि अधिकतर सेवायें होशियारपुर डिप्पू में की गई है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि किसी भी रिटायरी कर्मचारी का पंजाब रोडवेज़ हेाशियारपुर में किसी किस्म का कोई भी काम या कोई अन्य मुश्किल हो हम हल करवाने के लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने बैठख के सारे साथियों से कहा कि हमें अपनी मांगो के इलावा समाजिक तथा सोशल वर्क में भी हिस्सा लेना चाहिए जैसे कि सफाई अभियान को मुख्य रखते हुए, वातावरण को शुद्ध रखने के लिए वृक्ष लगाने की आदत डालनी चाहिए तथा पानी की संभाल भी करने चाहिए तथा किसी भी गरीब की मदद करनी चाहिए। उन्होंने सभी मैंबरों से निवेदन किया कि अधिक से अधिक संख्या में बैठक में हाजिर होना चाहिए। इस मौके पर राजिन्द्र सिंह आज़ाद ने अपने सम्बोधन में केन्द्र सरकार द्वारा खेती कानूनों को हल न करने की जो जिद्द पकड़ी हुई है, उसकी कड़े शब्दों में निंदा की तथा मोदी सरकार को अगली बार हराने के लिए सभी को प्रेरित किया क्योंकि केन्द्र सरकार द्वारा हमारे भाई-बहनों जो कि किसान हैं, 8 महीनों से दिल्ली के बार्डरों पर गर्मी-सर्दी तथा बरसात को झेलते हुये बैठे हैं, उनका कोई समाधान नहीं कर रहे।

श्री आज़ाद ने कहा कि पंजाब सरकार 6वें पे-कमिशन को खाली खजाने का बहाना बनाकर लेट कर रही है तथा अपने लिए 5-5 तथा 6-6 पैन्शने ले रही है तथा टैक्स भी सरकार के खजाने से भरा जा रहा है। यह जनता के पैसे की लूट हो रही है। इस मीटिंग को जनरल सचिव ज्ञान सिंह भलेठू, श्री शिवलाल, कश्मीर सिंह, सोहन लाल इंस्पैक्टर, गोपाल कृष्ण, जसवीर सिंह यार्ड मास्टर, परमिन्द्र सिंह, बाल कृष्ण, हरमेश लाल मुगोवाल, अवतार सिंह झिंगड़, गुबख्श सिंह मनकोटिया, हरजीत सिंह संयुक्त सचिव, हरनाम दास, करतार सिंह, सुरजीत सिंह सैनी, सुरिन्द्र कुमार, जोध सिंह, खुशवन्त सिंह, भगवान दास, कमलजीत मिन्हास, मुख्तियार सिंह, कुलदेव सिंह तथा मंगत सिंह होशियारपुरी ने भी अपने विचार पेश किए। अगली बैठक 15 सितम्बर 2021 को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here