नौशहरा में तेजदार हथियार व लठ से आकाश की हत्या

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी में सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही देखे जाने पर क्राइम दिन व दिन बढ़ता जा रहा है जिससे जिला गांव नगर के लोगों प्रशासन के खिलाफ काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। बढ़ते क्राइम के मध्यनजर राजौरी के गांव राजल निवासी युवक की दिन दिहाड़े हमलावरों ने तेजधार हथियार व लठ से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। सूचना मिलते परिजन व आस पास के लोगों ने पहुंच युवक को गंभीर हालत में नोशहरा अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत लाया घोषित कर दिया। मृतक युवक की पहचान आकाश कुमार पुत्र जोगिंद्र पाल निवासी राजल के रूप में की गई। युवा ईंट भट्ठे पर ट्रेक्टर चलाता था। परिजनों का कहना है कि मृतक युवक काम के लिए ईंट भट्ठे पर गया हुआ था। किसी ने उनकी बेहरमी से हत्या कर दी है।

Advertisements

लोगों ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर नोशहरा बाजार और राजौरी-जम्मू राष्ट्रीय सड़क मार्ग बंद कर जोरदार प्रदर्शन किया। बतादें कि तीन दिन पहले राजौरी के चकली गांव में अज्ञात हमलावरों ने एक युवक की घर के अंदर घुसकर निर्मम हत्या को अंजाम देकर फरार हो गए थे। तो वहीं सुरक्षा के चूक के चलते बीते रोज आतंकियों ने भाजपा नेता के घर ग्रेनेड हमला कर 3 वर्षीय बच्चे की जान ले ली थी एवं घरके पांच लोग घायल हो गए थे। और आजादी के ठीक पहले फिर एक दर्दनाक घटना देखने को मिली है लोगों ने कहा कि पुलिस की गुंडागर्दी व सुरक्षा में चूक के चलते यह सब देखने को मिल रहा है। जिला पुलिस राजौरी सुरक्षा मुहैया करवाने में पूरी तरह से फेल हो चुकी है। और लापरवाही पुलिस अधिकारी हंस रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच आई और शव को कब्जे में ले लिया।

लोगों ने नोशहरा बाजार व जम्मू राजौरी राष्ट्रीय राज मार्ग पर टायर जलाते हुए न्याय के लिए प्रदर्शन जारी कर दिया । प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आकाश की हत्या की गई है उनके आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर जेल में डाला जाए। अन्य परिजन ने कहा कि गरीब परिवार में यही युवक था जो कमाई करता था। हमें इंसाफ दिया जाए। जिला में क्राइम दिन व दिन बढ़ रहा है जिसपर रोक लगाई जाए।

आकाश की मौत के बाद उसके परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे एएसपी ने लोगों से बात करते हुए कहा कि मेरे को युवक की मौत का दुख है। कुछ चश्मदीद गवाह को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे और कानूनी धाराओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए तीन दिन का समय मांगा है। खबर लिखे जाने तक मुख्य आरोपी पहचान नहीं हो पाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here