भारतीय और पाक सैनिकों ने मिठाई का आदान-प्रदान किया

जम्मू/पुंछ (द स्टैलर न्यूज़), अनिल भारद्वाज। भारतीय सेना के अधिकारियों ने शनिवार को अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान की सेना , प्रशासन विभिन्न विभागों व आवाम को 14 अगस्त यानी पाकिस्तानी स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

Advertisements

पुंछ के राहे मिलन भारत-पाक जीरो पॉइंट , चक्का दा बाग व मेंढर नियंत्रण रेखा पर भारत पाक सैनिक हाथ में मिठाई और शांति का पैगाम लेकर एक दूसरे के पास पहुंचे। भारतीय सेना ने भारतीय झंडे के साथ मिठाई व तोहफे पाकिस्तान सैनिकों को भेंट किये और 14 अगस्त यानी पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएं दी। भारतीय सेना के अधिकारियों ने अपने पाकिस्तानी समकक्षों को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में तंगधार सेक्टर के चिलेहाना तिथवाल क्रॉसिंग प्वाइंट पर मिठाइयां भेंट कीं।

सेना के एक अधिकारी ने कहा 14 अगस्त को भारतीय सेना ने गर्मजोशी भरा भाव प्रदर्शित करते हुए चिलेहाना तिथवाल क्रॉसिंग प्वाइंट पर पाकिस्तानी सेना को मिठाइयां भेंट की और पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर उन्हें बधाई दी। यह नियंत्रण रेखा पर शांति कायम करने की इच्छाशक्ति दिखाता है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने कहा कि इस अवसर पर पाकिस्तानी रेंजर्स और बीएसएफ ने जम्मू फ्रंटियर के अंतर्गत ओक्टेरियो, चिनाज और बाबा चांबलियाल अग्रिम चौकियों पर मिठाई का आदान-प्रदान किया।

सेना के अधिकारी ने कहा कि बीते वर्षों के दौरान भारत ने क्षेत्र में शांति स्थापित करने के लिए इस तरह के सद्भावनापूर्ण भाव के जरिए पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने का निरंतर प्रयास किया है। उन्होंने कहा, नियंत्रण रेखा पर गांवों में शांति बनाने के भारतीय सेना के प्रयासों की आवाम ने सराहना की है। भारतीय सेना के ये सकारात्मक कदम नियंत्रण रेखा ( एलओसी) पर शांति के लिए मददगार साबित होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here