नवजीवन नर्सिंग होम ने लगाया रक्तदान कैंप, जिलाधीश ने किया शुभारंभ

राजौरी(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। नवजीवन नर्सिंग होम राजौरी ने एक दिवसीय द्वारा सरकारी मेडिकल कालेज राजौरी के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें डीसी राजौरी नजीर अहमद शेख मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे और शिविर का शुभारंभ किया। इसके साथ ही मुख्य चिकित्सा जिला डा. सुनील शर्मा समेत, सरकारी मेडिकल कालेज व संबंधित अस्पताल के उप-अधीक्षक डा. जावेद, डा. सचिन, नवजीवन नर्सिंग होम के मैनेजिंग डायरेक्टर अरुण वर्मा, आदि लोग मौजूद थे। जिलाधीश व चिकित्सा अधिकारियों ने रक्तदान करने वाले लोगों को पुरस्कृत भी किया।

Advertisements

इस अवसर पर संबोधित करते हुए मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी (सीएमसो) राजौरी डा. सुनील शर्मा ने कहा कि रक्तदान से बढक़र कोई भी दान नहीं है और इस पुनीत कार्यों के लिए युवाओं को खुलकर आगे आना चाहिए। रक्तदान से कोई शारीरिक कमजोरी नहीं होती और रक्तदान के प्रति लोगों को भी जागरुक करना चाहिए। कई लोगों को भ्रम होता है कि रक्तदान करने से नुकसान होता है, लेकिन एक स्वस्थ व्यक्ति को वर्ष में दो बार रक्तदान करना चाहिए। एक रक्त यूनिट तीन जिंदगियों को जीवन दान दे सकता है। हम सबको नेक कार्य के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला व तहसील स्तर पर भी रक्तदान जागरूक शिविर लगाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा।

नवजीवन नर्सिंग होम के मैनेजिंग डायरेक्टर अरुण वर्मा ने कहा कि कोविड-19 के चलते सरकारी मेडिकल कालेज व संबंधित अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त की कमी चल रही हैं, जहां तक उन्हें सूचना मिल पाई थी और युवा लोगों ने नवजीवन नर्सिंग होम सहयोग किया और महादान किया है। अगर किसी गरीब मरीज को रक्त की जरुरत पड़ती हैं तो वह नवजीवन नर्सिंग होम के साथ संपर्क करें। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद को रक्त देकर उनकी जिंदगी बचाएं। उन्होंने कहा कि लोगों को भी जागरुक होकर रक्तदान करना चाहिए। इस मौके पर वरुण चंदन, अमित वर्मा, मेडिकल कालेज के स्टाफ आदि मौजूद रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here