कमलेश कुमारी ने 17 परिवारों को मकान निर्माण के लिए बांटी धनराशि

हमीरपुर(द स्टैलर न्यूज़)रजनीश शर्मा। हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उप मुख्य सचेतक एवं भोरंज की विधायक कमलेश कुमारी ने मंगलवार को भोरंज में आयोजित एक कार्यक्रम में क्षेत्र के 17 गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण के लिए धनराशि वितरित की।   इस अवसर पर कमलेश कुमारी ने कहा कि गरीब लोगों के उत्थान के लिए प्रदेश और केंद्र सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं आरंभ की हैं। पात्र एवं जरुरतमंद लोगों को इन योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री आवास योजना के माध्यम से प्रदेश भर में गरीब परिवारों को पक्के मकान मुहैया करवाए जा रहे हैं। भोरंज विधानसभा क्षेत्र में भी कई लोग मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान बना चुके हैं। कमलेश कुमारी ने बताया कि मकान निर्माण के लिए आवंटित धनराशि के अलावा मनरेगा के माध्यम से 19 हजार रुपये और शौचालय निर्माण के लिए 12 हजार रुपये का प्रावधान किया गया है।
उप मुख्य सचेतक ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के तहत श्रमिकों के बच्चों की छात्रवृत्ति राशि में भारी बढ़ोतरी की, जिससे श्रमिक वर्ग के बच्चे भी बेहतर शिक्षा ले सकेंगे। छात्रवृति के अलावा भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड ने श्रमिकों के लिए कई सुविधाओं का प्रावधान किया है। पात्र लोगों को इसका लाभ उठाना चाहिए।

Advertisements

 इस अवसर पर भोरंज भाजपा मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, एसडीएम राकेश शर्मा और बीडीओ मनोज कुमार शर्मा ने भी अपने विचार रखे तथा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में बीडीसी अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, भाजपा मंडल महामंत्री चमन ठाकुर, अशोक ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपथित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here