रविवार तक जर्जर इमारतों को नहीं गिराया तो सोमवार को देंगे अनिश्चितकालीन धरना: अवि राजपूत

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़): विरासती शहर कपूरथला में जर्जर अवस्था में पहुंच चुकी अमृत बाजार और सर्राफा बाजार जस्पाला वाली गली की इमारतें शहर वासियों के लिए किसी भी समय हादसे का कारण बन सकती हैं। लेकिन, नगर निगम सब कुछ जानते हुए भी कुंभकरनी नींद सो रहा है और किसी बड़े हादसे के इंतजार में है। लेकिन यूथ अकाली दल इस मामले को लेकर चुप नहीं बैठेगा और अगर इस मामले में कार्यवाही न की गई तो सोमवार से अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। यह विचार यूथ अकाली नेता अवि राजपूत ने इमारतों की जर्जर हालत का दौरा करने दौरान व्यक्त किए।

Advertisements

जर्जर अवस्था में पहुंच चुकी इमारतों को गिराने के लिए यूथ अकाली दल ने मेयर को दिया मांग पत्र

इस संबंधी उन्होंने नगर निगम की मेयर कुलवंत कौर और डिप्टी मेयर मास्टर विनोद सूद से मुलाकात कर एक मांग पत्र सौंपा। इस दौरान उन्होंने मांग की कि शहर वासियों के जानमाल को किसी भी समय नुकसान पहुँचाने वाली दोनों इमारतों को तुरंत बिना किसी देरी के गिराया जाए। अवि राजपूत ने बताया कि अगर नगर निगम ने रविवार तक इन इमारतों को न गिराया तो 13 सितंबर दिन सोमवार को सुबह 12 बजे अमृत बाजार स्थित जर्जर अवस्था में पहुंच चुकी इमारतों के सामने अनिश्चितकालीन धरना लगाया जाएगा व कार्यवाही होने तक धरना जारी रहेगा।

अवि राजपूत ने कहा कि शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके अमृत बाजार और दूसरे इलाके सर्राफा बाजार जस्पाला वाली गल्ली में जर्जर अवस्था में पहुंच चुकी इमारतों के कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता हैस, जिसके प्रति जिला प्रसाशन गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि शहर वासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के साथ-साथ शहर वासियों को खस्ताहाल इमारतों से सुरक्षा प्रदान करने का जिम्मा निगम का होता है। लेकिन इन खस्ताहाल इमारतों को देखने के बाद पता चलता है कि बार-बार कहे जाने के बावजूद निगम अपनी इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए गंभीर नहीं है तथा उसको शहर वासियों की जान की कोई परवाह नहीं है। फिर भी न जाने किस राजनितिक दवाब के चलते निगम अधिकारियों की ओर से लोगों के लिए खतरा बनी इमारत को गिरने की ओर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस अवसर पर मंजीत सिंह सेंडी, कुलदीपक धीर, सुमित कपूर, रिकी, अमित, बलराज आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here