करोड़ों की ठगी मारने वाली इमीग्रेशन कंपनी के मालिक को जल्द गिरफ्तार करें कपूरथला पुलिस: अरविंद/ इशांत

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़)। शिव सेना हिन्द की एक विशेष बैठक कपूरथला में आयोजित की गई । इस मौके पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंजाब अध्यक्ष अरविंद गौतम और यूथ विंग के अध्यक्ष इशांत शर्मा विशेष रूप से शामिल हुए। इस अवसर पर अरविंद गौतम और इशांत शर्मा ने कहा कि शिव सेना हिन्द की तरफ से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष निशांत शर्मा की दिशानिर्देशानुसार लगातार फर्जी व ठग ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मुहिम चल रही है, जिस के तहत शिव सेना हिन्द ने कई कई ट्रेवल एजेंटों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी करवाई जा चुकी है। सैंकड़ों लोगों को ठग ट्रैवेल एजेंटों की तरफ से ठगी गई लाखों की रकम वापस करवाई जा चुकी है। उन्होंने बताया कि अब एक और इमीग्रेशन कंपनी की तरफ से बड़े स्तर पर किये गए घोटाले का मामला सामने आया है। उन्होंने बताया कि ठगी का शिकार हुए लोगों ने मोहाली में शिव सेना हिन्द के मुख्यालय में हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष निशांत शर्मा को मिल कर आपबीती सुनाई है और मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने बताया कि जिला कपूरथला के फगवाड़ा में वोन रॉय ग्रुप वीजा कंसल्टेंट की तरफ से आइल्ट्स के नाम पर विदेश भेजने के नाम पर भोले भाले लोगों को अपना शिकार बनाया गया है। इस पूरे मामलें में तकरीबन 15 से 20 करोड़ रुपए की ठगी मार कर इमीग्रेशन कम्पनी का मालिक फरार हो गया है। उन्होंने बताया कि हैरानी की बात यह है कि इमीग्रेशन कम्पनी की तरफ से लोगों से आइल्ट्स करवाने की लिख कर पूरी गारंटी दी जाती थी और आइल्ट्स करवाने के बदले में लोगों से 10 लाख की रकम वसूली जाती थी।

Advertisements

उक्त कंपनी लोगों से आइल्ट्स करवाने की गारंटी देकर 10 लाख तो ले लेती थी लेकिन जब स्टूडेंट्स नही कर पाते थे तो स्टूडेंट्स को 10 लाख रुपए वापस नही किये जाते थे। ऐसे ही विदेश भेजने के नाम पर भी लोगों से लाखों करोड़ों की ठगी की जाती है। उन्होंने बताया कि इस इमीग्रेशन कंपनी की ठगी का शिकार लोग जब पैसे मांगने जाते तो एक पुलिस अधिकारी और एक अन्य निहंग उक्त लोगों को डराते धमकाते थे। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारी और निहंग सिंह वोन रॉय ग्रुप वीजा कंसल्टेंट द्वारा की गई करोड़ो की ठगी में पूरे दोषी है। यह सब मिलकर ही लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। शर्मा और गौतम ने बताया कि हैरानी की बात यह कि वोन रॉय ग्रुप वीजा कंसल्टेंट बिना लाइसेंस ही फगवाड़ा में दफ्तर खोल कर सरेआम लोगो को लूट रही थी । वही दूसरी ओर कपूरथला प्रशासन की बड़ी लापरवाही है कि बिना लाइसेंस कार्य करने वाली इमीग्रेशन कम्पनियों पर कोई कार्रवाई नही कर रहा।

उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ से इस इमीग्रेशन कम्पनी के मालिक को गिरफ्तार भी किया गया था लेकिन आपसी मिलीभगत से पुलिस ने उस को रिहा कर दिया। अब बड़ा सवाल यह है कि बिना लाइसेंस के इमीग्रेशन कम्पनी चलाने वाले शख्स को पुलिस ने कैसे छोड़ दिया। अगर पुलिस ने इस को न छोड़ा होता तो आज लोगों से करोड़ो की ठगी न हो पाती। उन्होंने बताया कि कपूरथला प्रशासन की लापरवाही इस कदर है कि जिला प्रशासन की वेबसाइट पर लाइसेंस धारक इमीग्रेशन कम्पनियों की कोई भी डिटेल नही डाली गई है हालांकि यह सरकार की तरफ से निर्देश है कि जो भी लाइसेंस धारक इमीग्रेशन कम्पनियां है उन सब की डिटेल जिला प्रशासन की वेबसाइट पर डाला जाए ताकि लोग यह देख सके कि क्या वह जिस इमीग्रेशन कंपनी से विदेश जाने के लिए कंसल्ट कर रहे है क्या उस के पास लाईसेंस है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द से जल्द दोषियों को गिरफ्तार न किया गया तो शिव सेना हिन्द सड़कों ओ उतरेगी और जिला प्रशासन के दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here