राजौरी में बिजली विभाग के जेई पर हमला, आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विभाग कर्मियों ने धरना प्रदर्शन कर जताया रोष

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी में बिजली चोरी रोकने व किराया बसूली को लेकर बिजली विभाग द्वारा कड़े कदम उठाए गए हैं। लेकिन कुछ लोगों की मनमर्जी अभी भी जारी है। लोग सरकारी नियमों का पालन न करते हुए हाथापाई के लिए उतर जाते है। ऐसा ही जिला के मुख्य शहर राजौरी में देखने को मिला। बिल जमा न करवाने पर जब जेई घटना स्थल पर पहुंच अवैध कनेक्शन की तस्वीरें ले ही रहे थे कि बिजली चोरी करने बाले व्यक्ति ने जेई व अन्य टीम पर हमला बोल दिया। और देखते ही देखते हाथापाई शुरू। आरोपी ने बिजली अधिकारी का मोबाइल तोड़ दिया। और फिर क्या बिजली यूनियन ने काम छोड़ हड़ताल कर आरोपी को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई की मांग की और बिजली विभाग कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। बिजली कर्मी व अधिकारी सब एक जुट होकर आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पीडीडी एक्सईएन राजौरी ने कहा साहब किराया लोग जमा नहीं करवा रहे और वेतन हम लोगों का बंद हुआ। अब लापरवाही नहीं चलेगी।

Advertisements

बतादें कि संबंधित विभाग कर्मी जब खर्च की गई बिजली का बकाया बिल जमा करवाने को कहते है तो लोगों को मजाक लगता है कि जैसे पहले बिजली चोरी से चलाते आए हैं बेसा अब भी होगा। लेकिन कुछ लोग अभी अनजान और लापरवाही दिखा रहे हैं। उन्हें नहीं पता कि बिजली अब निजी हाथ में जा चुकी है। और संबंधित विभाग के निर्देश का पालन करते हुए किराया बिल जमा करवाना ही होगा। नहीं तो कटेंगे बिजली के कनेक्शन और ऐसी कार्रवाई शुरू भी हो गई है। आला अधिकारियों के आदेश का पालन करते हुए विभाग कर्मी कानून का उल्लंघन करने बाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं। जिला राजौरी के नगर के अंतर्गत वार्ड नं. 11 में व्यक्ति का बिजली का बकाया बिल चल रहा था जेई सुरेश कुमार व अन्य कर्मियों द्वारा बार बार कहने पर भी बिजली का भुगतान नहीं करवाया गया। और संबंधित विभाग कर्मियों ने बिजली कनेक्शन काट दिया। बिजली चोरी करने बाले व्यक्ति ने लोकल व्यक्ति से फिर कनेक्शन करवा रहा था। और जब इसकी सूचना जेई सुरेश को मिली तो वह घटना स्थल पर पहुँच गए। और व्यक्ति को कहा कि अगर इसमें कोई नुकसान हो जाता है तो इसका जबाब हमें देना होगा। आप नियमों का उल्लंघन नहीं करो। जेई सुरेश ने बताया कि जब में तस्वीरें लेने लगा तो आरोपी ने मेरे पर हमला कर दिया। अगर शहर में हमारे साथ ऐसा होगा तो गांव में तो लोग कार्रवाई के लिए बिजली विभाग कर्मचारियों को घुसने नहीं देंगे। फिर क्या बिजली यूनियन के कर्मी धरने प्रदर्शन के लिए उतारू हो गए। पुलिस चौकी प्रभारी भी आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई का आश्वासन देने प्रदर्शन में पहुंच आये।

यूनियन अध्यक्ष शिव रत्न व अन्य कर्मियों ने कहा कि एक चोरी दूसरा सीना चोरी नहीं चलेगी । हम लोग का लापरवाही बरतने बाले लोगों की बजह से ही वेतन बंद पड़ा हुआ है। ऐसी गुंडागर्दी सहन नही है। जब तक आरोपी को गिरफ्तार कर कार्रवाई नहीं की जाती तब तक कामछोड़ो धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं कर्मियों की मांग का समर्थन करते हुए पीडीडी एक्सईएन राजौरी नरोत्तम कुमार व एईई मोहम्मद जमशेद भी धरने स्थल पर पहुंचे। एक्सईएन ने कहा कि हम आपके साथ है। लोगों को बिजली का बकाया बिल जमा करवाना ही होगा। नहीं तो कनेक्शन काट दिए जाएंगे। और कार्रवाई जारी है। वहीं पुलिस सिटी प्रभारी दानिश बिजली कर्मचारियों के बीच पहुंचे और बताया आरोपी को जब पकड़ने गए तो वह भाग निकला। मामला दर्ज कर लिया है आरोपी जल्द ही पुलिस पकड़ में होगा। प्रदर्शन में बिजली यूनियन ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं कि गई तो जिला भर में बिजली सप्लाई बंद कर सड़कों पर उतर प्रदर्शन करेंगे जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here