26 से तीन दिवसीय माइग्रेटरी पल्स पोलियो राउंड की होगी शुरु आत: विशेष सारंगल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) विशेष सारंगल ने बताया कि जिले के 0 से 5 वर्ष तक की आयुके बच्चों को पोलियो रोधक बूंदे पिलाने के लिए 26 सितंबर से तीन दिवसीय माइग्रेटरी पल्स पोलियो राउंड 2021 के अभियान की शुरु आत की जा रही है। वे आज पल्स पोलियो अभियान संबंधी जिला टास्क फोर्स की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ एस.पी(मुख्यालय)  रमिंदर सिंह व जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग भी मौजूद थे।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस अभियान के दौरान 22740 बच्चों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से पोलियो रोधक बूंदे पिलाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बनाई गई 178 टीमों के 356 सदस्यों की ओर से जिले के अलग-अलग स्थानों पर जाकर 0 से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो रोधक बूंदे पिलाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान 117 भ_ों व 16998 झुग्गियों को कवर किया जाएगा।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इस अभियान का टारगेट प्रवासी जनसंख्या है, जो कि जिले के अलग- अलग स्थानों में स्लम इलाकों में रहती है। उन्होंने इंडियन मैडिकल ऐसोसिएशन को पल्स पोलियो अभियान में सहयोग देने की अपील की। इस दौरान उन्होने अन्य विभागों को भी इस अभियान में पूरा सहयोग करने के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर इंडियन मैडिकल एसोसिएशन होशियारपुर के अध्यक्ष डा. हरीश बस्सी के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here