पंजाब विधान सभा मतदान, 2022 -आओ लोकतंत्र का जश्न मनाए के अंतर्गत ज़िला स्तर पर करवाए जाएंगे विद्यार्थियों की प्रतियोगिताएं

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़): पंजाब विधान सभा मतदान, 2022 -आओ लोकतंत्र का जश्न मनाए के अंतर्गत ज़िले के नये वोटरों और भविष्य के वोटरों में वोट बनाने और वोट के अधिकार का प्रयोग करने से सम्बन्धित जानकारी और उत्साह पैदा करने के लिए ज़िला स्तर पर कालेजों के विद्यार्थियों के अलग-अलग श्रेणियों के प्रतियोगिताएं करवाई जा रही  हैं।

Advertisements

इससे सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि मुख्य चुनाव दफ़्तर की तरफ से जारी निर्देशों अनुसार मतदान, भारतीय लोकतंत्र और भारत के लोग विषय पर ज़िले के अलग -अलग कालेजों में 5 से 16 अक्तूबर 2021 तक विद्यार्थियों के अलग -अलग श्रेणियों जैसे डांस (ग्रुप /सोलो)/सलोगन रचना /लेख रचना / मोनो एक्टिंग /गीत (ग्रुप /सोलो)/कविता /वाद -विवाद /भाषण और एकांगी नाटक दे मुकाबले  करवाए जा रहे हैं, जिससे सम्बन्धित शैक्षिक संस्थाओं को निर्देश जारी कर दीं गई हैं।

श्री थोरी ने बताया कि 5 अक्तूबर को एच.एम.वी कालेज में लेख रचना, 6 अक्तूबर को के.एम.वी. कालेज में समूह गान और 7 अक्तूबर को सोलो स्वाँग, 8 अक्तूबर को डी.ए.वी कालेज में मोनो एक्टिंग, 9 अक्तूबर को ए.पी.जे. कालेज आफ फ़ाईन आर्टस में सलोगन राइटिंग, 11 अक्तूबर को डी.ए.वी. कालेज में कविता उच्चारण, 12 अक्तूबर को के.सी.ऐल. लगा कालेज में डिबेट, 13 अक्तूबर को एच.एम.वी. कालेज में भाषण और 14 अक्तूबर को स्किट, 15 अक्तूबर को के.एम.वी. कालेज में सोलो डांस और 16 अक्तूबर को डी.ए.वी. कालेज में ग्रुप डांस प्रतियोगिता करवाई जाएंगे।

 डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य नये वोटरों और भविष्य के वोटरों को वोट बनाने और वोट के अधिकार का प्रयोग करने से सम्बन्धित जागरूक करना है जिससे चुनाव अमल में भागीदारी को और बढ़ाया जा सके। उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में विद्यार्थियों को इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अपील भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here