राइस मिल्स में छापामारी का मामला: देवकीनंदन, समीर व कृष्ण पर थाना सिटी में मामला दर्ज

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: कुमार गौरव। पंजाब में फूड सप्लाई विभाग की केंद्रीय टीम द्वारा विभिन्न जिलों में राइस मिलर्स पर वीरवार को की गई छापेमारी में कपूरथला से संबंधित मामले में शुक्रवार को विभाग की शिकायत पर सिटी थाना में 3 आरोपियों पर विभिन्न धाराओं का मामला दर्ज कर लिया गया है और राइस मिल परिसर से बरामद चावल की बोरियों को कब्जे में ले लिया गया है। उक्त मामले में फि़लहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Advertisements

फूड सप्लाई अधिकारी कपूरथला में सिटी थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि फूड सप्लाई विभाग की सीवीसी टीम ने 30 सितंबर को राइस मिलों की जांच की थी। इस दौरान टीम को सुल्तानपुर लोधी रोड पर स्थित गोपाल राइस मिल मिल में बड़ी मात्रा में चावल बरामद हुआ सीवीसी टीम को गुप्त सूचना मिली की देवकीनंदन अग्रवाल व समीर अग्रवाल ने दूसरे राज्यों से पी डी एस का चावल मंगा कर उक्त बंद पङी मिल में स्टोर किया हुआ है। उक्त लोगों ने यह चावल काव्यांश ट्रेडिंग कंपनी खुशी एग्रो व उदासी ट्रेडिंग कंपनी नामक फर्म द्वारा दूसरे राज्यों से खरीद कर लाया गया था। मौके पर कृष्ण कुमार जो कि कृष्णा राइस मिल का मालिक है ने यह गोदाम खोल कर चेक करवाया। जिस से अनुमान है कि उसका भी इस चावल खरीद फरोख्त में कोई साझेदारी है। मौके पर टीम को विभिन्न किस्मो के 10725 बोरी चावल बरामद किया गया। इसके अलावा कई और भी खामिया पाई गई।

शिकायतकर्ता अनुसार टीम के अनुसार उक्त लोगो द्वारा दूसरे राज्यों से मंगवाए पीडीएस चावल को उक्त फर्मो द्वारा जाली बिलो के माध्यम से मोटा मुनाफा कमाकर बेचा जाता है और पंजाब सरकार से धोखाधड़ी कर राजस्व को नुकसान पहुँचाया जाता है। सिटी थाना पुलिस ने फूड सप्लाई अधिकारी के बयानों के आधार पर उक्त तीनों लोगों पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here