कैप्टन अमरिंदर ने प्रदर्शनकारी किसानों पर बल प्रयोग करने की निंदा की

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज)। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज फिरोजपुर जिले के जीरा के पास मंसूरवाल गांव में एक डिस्टिलरी के बाहर प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ बल प्रयोग करने की निंदा की है। किसानों को बाहर निकालने के लिए सरकार द्वारा भारी पुलिस बल का इस्तेमाल किए जाने की खबरों का जवाब देते हुए कैप्टन अमरिंदर ने एक बयान में कहा, “प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ बल प्रयोग कोई समाधान नहीं है, आपको उनकी चिंताओं को सुनने की जरूरत है।”

Advertisements

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, नि:संदेह डिस्टलरी के रास्ते को खोलने के लिए कोर्ट के आदेश थे, लेकिन पुलिस और स्थानीय प्रशासन किसानों से बातचीत कर शांतिपूर्ण तरीके से ऐसा कर सकते थे। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि किसानों की आशंकाएं पिछले अनुभव पर आधारित हैं क्योंकि औद्योगिक कचरे से भूजल दूषित होता है जिससे कैंसर सहित विभिन्न बीमारियां होती हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोग तरह-तरह की बीमारियों से ग्रसित हैं।

उन्होंने कहा, “जब पूरी दुनिया पर्यावरण के प्रति जागरूक और चिंतित हो रही है, पर्यावरण संबंधी चिंताओं को उठाने के लिए हमारे किसानों को पीटा जा रहा है जो स्वीकार्य नहीं है”, और सरकार को किसानों के खिलाफ बल प्रयोग करने के बजाय बातचीत करने की सलाह दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here