शहर को हरा भरा बनाने में अहम भूमिका निभा रहा सोनालिका ग्रुप, न्यू कॉलोनी में दिए 40 ट्री गार्ड

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिवालिक की गोद में बसा होशियारपुर स्वच्छ वातावरण के लिए जाना जाता है। जंगली रकबा अलग-अलग प्रकार की वनस्पतियों से भरा पड़ा है। अब सोनालिका उद्योग समूह की मदद से कई इलाकों में बहार लौट आई है। शहर की गरिमा को बरकरार रखने के लिए क्लीन व ग्रीन संस्था ने एक और सराहनीय कदम उठाया है। संस्था ने शहर की 49 कालोनियों को अडाप्ट करने के बाद प्रोजेक्ट को और विस्तृत करने की ओर हाथ बढ़ाए है। इसके चलते न्यू कॉलोनी उना रोड  बजवाड़ा में एसके पोंमरा ने पंच हरजीत सिंह के निमंत्रण पर क्लब के दो सदस्यों के साथ मिलकर पौधारोपण किया।

Advertisements

सोनालिका उद्योग समूह के सोशल रिस्पांसिबिलिटी ऑफिसर एसके पोमरा ने कहा कि सोनालिका उद्योग समूह के उप चेयरमैन तथा प्लानिंग बोर्ड पंजाब के उप चेयरमैन श्री अमृत सागर मित्तल , संगीता मित्तल तथा दीपक मित्तल का हमेशा ही से प्रयास रहा है कि समाज सेवा के कार्यों में संसाधनों की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाना चाहिए ।पोंमरा ने दावा किया कि अगर सभी लोग सफाई मुहिम में मदद करें तो पूरे प्रदेश से होशियारपुर सबसे स्वच्छ शहर बनेगा।

खाली स्थानों पर 50 पौधे रोपे गए हैं, जिनमें पीपल, बरगद, आंवला, सोहांजना, आम, अमरूद, नींबू है। इसके अलावा एलोवेरा और तुलसी के पौधे भी लोगों को घरों में लगाने के लिए दिए गए हैं। इलाके में पौधों की रक्षा के लिए 40 ट्री गार्ड और लोगों के बैठने के लिए बेंच भी दिए गए हैं। इस अवसर पर गुरजीत सिंह गुरप्रीत सिंह शिवमभर सिंह, सतीश कुमार, इंद्रजीत सिंह उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here