सुर्यबंशी घ्वजारोहन से हुआ प्रभु श्री रामलीला का श्रीगनेश

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: कुमार गौरव। श्री प्रताप धर्म प्रचारणी रामलीला दशहरा कमेटी ने सुर्यबंशी ध्वजारोहन से प्रभु श्री राम लीला का श्री गनेश किसा। इस उपलक्ष्य मे रामलीला कमेटी अपने कार्यलय पंचमंदिर से एक बिशाल शोभा यात्रा का आयोजन किया और यह शोभा यात्रा बिभिन्न बाजारों व चोंकों से होकर देवी तालाव की ग्रांऊड पहुंची ओर इस शोभा यात्रा का उदघाटन सीनीयर ऐडवोकेट व जिला बार ऐसोसिएशन के पूर्व प्रधान जेजेएस अरोडा ने अपने कर कमलों से किया और इसकी अगुवाई सभाध्यक्ष विनोद कालिया ने की । शांभा यात्रा देवी तालाव ग्रांऊड की पावन भूमि पर पुहचने के बाद ऐडवोकेट श्री अरोडा ने पूजा अर्चना कर सुर्यबंशी ध्वजा को स्थापित किया।

Advertisements

इस शोभा यात्रा में सभा के चेयरमैन श्री कृष्ण लाल सर्राफ , चीफ पैटरन कमलजीत सिंह महासचिव रजिंदर वर्मा, राजेश सूरी , सुरिन्दर शर्मा, ऐडवोकेट पवन कालिया, सतीश शर्मा , हरवंत सिंह भंडारी ,बलजिंदर सिंह , मंगल सिंह, पवन लुंबा, वावा पंडित, दबिंदर कालिया ,बिशवंर दास ,पंडित किशन लाल, गुलशन लुंबा बलजिंदर सिंह, भूपिदर सिंह,लखबिंदर सिंह, रधु शर्मा, समेत सैंकडों सभा सदस्य व कलाकार उपस्थित थे। इस बर्ष प्रताप धर्म प्रचारणी रामलीला कमेटी दशहरा पर्व का आयोजन करेगी यह जानकारी देते हुए सभा प्रधान विनोद कालिया ने वताया कि यह सभा कपूरथला रियासत के महाराज जगजीत सिंह के राज्य के समय से प्रभु श्री राम की लीला का मंचन करती आ रही है।

उन्होने वताया कि उन्हें इस बात का गौरव है कि यह सभा उतर भारत में एक मात्र ऐसी सभा है जो कि एक ही दिन में दो बार प्रभु की लीला कपूरथला बासियों को दिखाती आ रही है । सांय काल को प्रभु लीला का प्रर्दशन देवी तालाव की ग्रांऊड में और रात्रि को इसी लीला का मंचन शालीमार बाग में नाटकों के रूप में किया जाता है। श्री कालिया ने कहा कि सभा ने इस संबधी जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन से अनुमति प्राप्त कर ली है और प्रशासन को आश्बासन दिया कि नियमोंनुसार ही प्रभु लीला व दशहरा का आयोजन किया जाएगा,ऐडवोकेट जेजेएस अरोडाा ने कहा शहर को श्री प्रताप धर्म प्रचारणी रामलीला दशहरा कमेटी पर गर्व है जो आज के भौतिकबादी युग में मात्र 10 दिनों में प्रभु की लीला का मंचन कर श्री रामायण जी की शिक्षायों से अवगत कराने के लिए दिन राम एक कर रही है । श्री अरोडा ने प्रभु श्री राम के जीवन से अनेक प्रकार की शिक्षायों लेने के लिए उपस्थित श्रोतागनों को प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here