कोविड टीकाकरण आत्मनिर्भरता की दिशा में कदम: तीक्षण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। देश की जनसंख्या को किसी भी महामारी से बचाकर रखना किसी भी राष्ट्राध्यक्ष का दायित्व होता है और भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भई मोदी ने ये काम कोरोना के दौरान बखूबी निभाया है। ये शब्द पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री तीक्षण सूद ने सरकारी हाई स्कूल फ़तेहगढ़ में स्टाफ़ और विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि जहां पूरे विश्व में लोगों को कोविड के विरुद्ध टीकाकरण हेतु 5000 रुपए तक देने पड़े हैं वहीं हमारे प्रधानमंत्री ने इतनी बड़ी जनसंख्या के मुफ़्त टीकाकरण का बीड़ा उठाया और आज 135 करोड़ में से सौ करोड़ के टीकाकरण का लक्ष्य पूरा हो गया है। उन्होंने भारतीय वैज्ञानिकों की तारीफ़ करते हुए कहा की उन्होंने विदेशी वैज्ञानिकों से पहले कोविड के विरूद्ध टीका बनाकर राष्ट्र को सुरक्षित करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया। यहीं बस नहीं, जब कोरोना से बचाव हेतु लाक्डाउन लगाया गया तो भी नरेंद्र भाई मोदी ने देश के 80 करोड़ लोगों तक गेहूं और दाल पहुँचना यक़ीनी बनाया।

Advertisements

देशवासियों को इस बात पर गर्व होना चाहिए की उनका प्रधान सेवक समाज के हर वर्ग के लिए सोचता है। तीक्षण सूद ने कहा की इस समय पूरी दुनिया भारत के कोरोना उन्मूलन कार्यक्रम पर चकित है। उन्होंने डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ़ को ये उपलब्धि पाने पर बधाई दी और कहा की बाक़ी बची जनसंख्या का टीकाकरण भी जल्द ही हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग टीकाकरण करवाने से गुरेज़ कर रहे हैं उन्हें प्रेरणा देना ज़रूरी है।उन्होंने कहा कि अगले चरण में 12-18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण होगा।

सो वे टीकाकरण करवा कर सुरक्षा चक्र मज़बूत बनाने में अपना क़ीमती योगदान डालें।यह यक़ीनी बनाया जाए की कोई भी कोरोना का ग्रास ना बने।भाजपा ज़िला महासचिव मीनू सेठी ने इस अवसर पर कहा की कोरोना का संकट टीकाकरण पूरा होने तक टला नहीं है और सावधानियाँ बरतने की आवश्यकता है। उनके साथ दक्षिणी मंडल अध्यक्ष अमरजीत सिंह लाडी, प्रफ़ेसर विजय कुमार, हरदयाल भट्टी, राम देव यादव आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here