भाजपा ने राजौरी में उत्साह एवं देशभक्ति की भावना के साथ मनाया विलय दिवस

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। पूरे प्रदेश के साथ सीमावर्ती जिला राजौरी व पुंछ में भारतीय जनता पार्टी ने विलय दिवस उत्साह व देशभक्ति की भावना के साथ मनाया और शाम ढलते ही आतिशबाजी कर जश्न मनाया। इस मौके भाजपा युवा मोर्चा में भी उत्साह देखा गया । जम्मू-कश्मीर महासचिव विबोध गुप्ता के नेतृत्व में भव्य और शानदार ढंग से विलय दिवस मनाया। उनके साथ भाजपा जिलाध्यक्ष राजिंद्र गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष व नगर परिषद उपाध्यक्ष भारत भूषण वैद और जिला महामंत्री रंजीत तारा भी इस मौके पर उपस्थित थे। इस अवसर पर बोलते हुए विबोध गुप्ता ने कहा कि माननीय नरेंद्र मोदी जी की सरकार द्वारा लिए गए विभिन्न ऐतिहासिक निर्णयों के कारण जिसमें ऐतिहासिक विलय दिवस पर अवकाश घोषित करना शामिल है, 370, 35ए को समाप्त किया जिससे जम्मू-कश्मीर के लोगों का सम्मान भी बड़ा है।

Advertisements

महाराजा हरि सिंह को समृद्ध श्रद्धांजलि देते हुए विबोध ने जोर देकर कहा कि हरि सिंह जी अपने समय के प्रगतिशील महाराजा जम्मू-कश्मीर के लौह पुरुष थे। उन्हें सामाजिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए मंदिर में प्रवेश खोलने और लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने वाले देश के पहले महाराजाओं में से एक माना जाता है। विबोध ने आगे कहा कि महाराजा हरि सिंह एक राष्ट्रवादी शासक थे ।

जिन्होंने गोलमेज सम्मेलन में लंदन में भारत की स्वतंत्रता के लिए पूछने का साहस किया। हालाँकि, शेख अब्दुल्ला और कुछ अन्य नेताओं ने महाराजा के खिलाफ साजिश रची और उन्हें और जम्मू-कश्मीर के लोगों को धोखा दिया। जिला महामंत्री रंजीत तारा ने सभी को विलय दिवस की शुभकामनाएं दीं और कहा कि हम पाकिस्तान से पीओजेके को पुन प्राप्त करने और जम्मू-कश्मीर में शांति, प्रगति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने आगे कहा कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सबसे विकसित केंद्र शासित प्रदेशों में से एक होगा। वहीं भाजपा जिला अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता व नपा उपाध्यक्ष भारत भूषण वैद ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। वहीं दूसरी और भाजपा युवा मोर्चा द्वारा भी विशेष जश्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें देश भक्ति संगीत के साथ आतिशबाजी जलाकर जश्न मनाया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here